श्री देव सुमन विश्वविद्यालय ऋषिकेश परिसर ने भुलाया श्री देव सुमन को

श्री देव सुमन विश्वविद्यालय ऋषिकेश परिसर ने भुलाया श्री देव सुमन को
Spread the love

ऋषिकेश। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर ने टिहरी जनक्रांति के नायक श्री देव सुमन को उनकी जयंती पर याद करना भी उचित नहीं समझा। परिसर में श्रृद्धासुमन अर्पित करने का भी कार्यक्रम नहीं हुआ।

24 घंटे पूर्व श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में हैप्पी बर्थ डे सिलेब्र्रेट किया गया। परिसर के आलाधिकारियों ने फेसबुक पर इसकी जानकारी साझा की है। मगर, 24 घंटे बाद प्रदेश भर मनाई गई श्री देव सुमन की जयंती को मनाना विश्वविद्यालय परिसर के अधिकारियों ने ठीक नहीं समझा।

ऐसा उसी विश्वविद्यालय के परिसर में हुआ जो टिहरी जनक्रांति के नायक श्री देव सुमन के नाम से है। सवाल उठ रहा है कि 24 घंटे पूर्व हैप्पी बर्थडे में लीन परिसर के अधिकारियों से श्रीदेव सुमन की जयंती को याद न रखने की चूक हुई या ये उत्तराखंड के वास्तविक नायकों को भुलाने की शुरूआत हो चुकी है।

परिसर में  टिहरी जनक्रांति के नायक श्री देव सुमन जयंती न मनाए जाने के पीछे जो तर्क सामने आ रहे हैं वो बेहद बचकाने हैं। इस संबंध में परिसर के प्रिंसिपल प्रो. जीके धींगरा का कहना है कि जयंती विश्वविद्यालय के मुख्यालय में मनाई गई। परिसर के सही से आकार लेने के बाद यहां भी मनाई जाएगी।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव केआर भटट का कहना है कि परिसर से जानकारी लेंगे कि आखिर ऐसा क्यों हुआ।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.