श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की क्रीड़ा परिषद की बैठक , नॉर्थ जोन खो-खो प्रतियोगिता की मेजबानी करेंगे

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की क्रीड़ा परिषद की बैठक , नॉर्थ जोन  खो-खो प्रतियोगिता की मेजबानी करेंगे
Spread the love

ऋषिकेश। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की क्रीड़ा परिषद प्रथम बैठक में नॉर्थ जोन महिला खो-खो प्रतियोगिता की मेजबानी को लेकर तमाम निर्णय लिए गए। उक्त प्रतियोगिता 28 जनवरी से एक फरवरी 2022 तक ऋषिकेश परिसर में कराने का निर्णय लिया गया है।

म्ंगलवार देर शाम तक कुलपति प्रो. पीपी ध्यानी की अध्यक्षता में चली क्रीड़ा परिषद की बैठक में  विश्वविद्यालय को आवंटित नॉर्थ जोन महिला खो-खो प्रतियोगिता को लेकर चर्चा की गई। प्रतियोगिता 28 जनवरी एक फरवरी 2022 तक ऋषिकेश परिसर में कराने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में आयोजन हेतु एडवाइजरी बोर्ड और प्रतियोगिता हेतु समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा प्रतियोगिता के लिए बजट और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने, नॉर्थ जोन से पहले अंतर्रमहाविद्यालय प्रतियोगिगता कराने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा बैठक में विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों से क्रीड़ा शुल्क का अंशदान निर्धारित किया गया। इसमें 300 से कम छात्र संख्या वाले कॉलेजों के लिए क्रीड़ा शुल्क का 15 प्रतिशत, 600 की छात्र संख्या वाले कॉलेजों के लिए 20 प्रतिशत और 600 से अधिक के लिए 25 प्रतिशत का अंशदान निर्धारित किया गया है।

कुलपति प्रो. ध्यानी ने कहा कि कॉलेजों से एकत्रित होने वाले अंशदान के बराबर की राशि विश्वविद्यालय भी प्रतियोगिता हेतु देगा। बैठक में कुलपति प्रो. ध्यानी के अलावा कुलसचिव प्रो. मोहन सिंह पंवार, प्रिंसिपल प्रो. पंकज पंत, विभागाध्यक्ष पुष्कर गौड़, सदस्य प्रो. संदीप शर्मा, प्रो. जानकी पंवार, धर्मेंद्र भटट, सुरेंद्र सिंह, दीपक रावत, विकास वर्मा, प्रो. एमएस रावत, उपकुलसचिव केआर भटट आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.