जीजीआईसी ज्वालापुर का सात दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न

जीजीआईसी ज्वालापुर का सात दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न
Spread the love

हरिद्वार। गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कालेज, ज्वालापुर को सात दिवसीय आवासीय शिविर शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ संपन्न हो गया।

समापन कार्यक्रम में मुख्य शिक्षाधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम राणा ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ स्वागत किया। समापन के मौके पर स्वयं सेवियों ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

इसके अलावा स्वयं सेविकाओं द्वारा वसंत नृत्य ,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर नुक्कड़ नाटक आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिन्हें सभी ने बहुत सराहा। कार्यक्रम अधिकारी बसंती सजवान द्वारा सात दिवसीय शिविर की आख्या प्रस्तुत की गई।

सात दिवसीय शिविर में विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले स्वयं सेविकाओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया। इसमें सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेविका का पुरस्कार ज्योति नगरकोटी अनुशासित स्वयंसेविका निधि मेहंदी प्रतियोगिता में निधि इशिका रश्मि पोस्टर प्रतियोगिता में दीक्षा वॉल पेंटिंग में आकांक्षा साज सजा में चंदा अजरा आर्ट एंड क्राफ्ट में जोया आदि ने प्रथम द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

सीईओ सेमवाल ने अपने संबोधन में स्वयं सेवियों के कार्यों की सराहना की। साथ ही एनएसएस के माध्यम से शत-प्रतिशत नामांकन हेतु मुहिम चलाए जाने का आह्वान किया। इसके अलावा सीईओ ने विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों को वाह द्वितीय पाली में चल रहे प्री बोर्ड के पेपर की व्यवस्थाओं को भी देखा व प्रशंसा की।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य पूनम राणा ने मुख्य अतिथि के प्रथम बार विद्यालय आगमन के लिए धन्यवाद दिया वह एमसीबी छात्राओं के कार्य को सराहा ते हुए अब उन्हें आगामी वार्षिक परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा कार्यक्रम अधिकारी व सहयोगी सीमा गुसाई को भी इस सफल शिविर संपादन हेतु धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में विद्यालय की समस्त शिक्षिकाएं व छात्राएं उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.