गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चंद्रबदनी नैखरी में नशा उन्मूलन पर कार्यक्रम

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चंद्रबदनी नैखरी में नशा उन्मूलन पर कार्यक्रम
Spread the love

देवप्रयाग। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चंद्रबदनी, नैखरी में राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के बैनर तले नशा उन्मूलन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर समाज को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक करने पर जोर दिया गया।

सोमवार को कॉलेज की प्रभारी प्रिंसिपल डॉ. सुषमा चमोली की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में नशा उन्मूलन को समाज को जागरूक करने पर जोर दिया गया। इस अवसर पर बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा प्रीति ने नशे पर कविता तथा द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रीति ने नशे से महिलाओं पर पढने वाले प्रभाव व संतोषी ने युवाओं में बढ़ते नशे के चलन पर विचार रखे।

इस मौके पर बी0एस0सी0 प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने एक नाटक के माध्यम से ड्रग्स जागरूकता करने का एक छोटा सा प्रयास किया। प्राध्यापक वर्ग में जन्तु विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ0 विनोद कुमार रावत, ंरसायन विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ0 देवेन्द्र सिंह रावत एवं डॉ0 ऋचा गहलौत, विभागाध्यक्ष भौतिक विज्ञान ने नशे से परिवार, समाज व देश पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किये।

एनएसएस प्रभारी सुश्री अनुपा फोनिया ने सबका धन्यवाद ज्ञापित करते हुये वैक्सीनेशन अभियान हर घर दस्तक ,एडूसेट कक्षाओं की गतिविधी स्कॉलरशीप की जानकारी छात्र-छात्रओं को दी तद्पश्चात प्राचार्य महोदया ने छात्र-छात्राओं को ड्रग्स से दूर रहने का सुझाव दिया। तथा सभी ने शपथ लेकर सबको इससे दूर रहने के लिये प्रोत्साहित करने का वचन लिया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई की गयी व अन्त में कार्यक्रम का समापन हम होगे कामयाब गीत गाकर व मिष्ठान वितरण कर किया गया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.