विश्व एडस दिवस पर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी में कार्यक्रम

विश्व एडस दिवस पर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी में कार्यक्रम
Spread the love

उत्तरकाशी। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी में विश्व एडस दिवस पर जनजागरूकता को लेकर नाना प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें कॉलेज के छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

कॉलेज की एनसीसी, एनएसएस इकाई व महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में विश्व एडस दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसकी शुरूआत आम जनमानस को एडस के बारे में जागरूक करने हेतु रैली के साथ हुई। रैली कॉलेज के मुख्य परिसर से आरम्भ होकर जिला न्यायालय मार्ग, हनुमान चौक, बस स्टैंड, भैरव चौक, जिला अस्पताल के मार्ग से होते हुए पुनः महाविद्यालय मुख्य परिसर में समाप्त हुई ।

जागरूकता रैली के पश्चात कॉलेज के ऑडिटोरियम में “विश्व एड्स दिवस“ पर एक संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया जिसकी अध्यक्षता कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. सविता गैरोला ने किया। इस मौके पर प्रिंसिपल प्रो. गैरोला ने छात्र छात्राओं को एड्स के विभिन्न आयामों से परिचित कराकर इस बीमारी के प्रति समाज को जागरूक करने हेतु प्रेरित किया।

संगोष्ठी के अन्य वक्ताओं के रूप में प्रो. वसन्तिका कश्यप, विभागाध्यक्ष भूगोल विभाग डॉ. नंदी गड़िया, एनसीसी अधिकारी डॉ. आकाश मिश्र, एनएसएस अधिकारी डा. वीर राघव खंडूरी, महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ की समन्वयक डॉ. रुचि कुलश्रेष्ठ ने एड्स रोग के वैज्ञानिक, सामाजिक, आर्थिक पहलुओं पर अपने विचार प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम का संचालन कॉलेज की मीडिया प्रभारी डॉ. रिचा बधानी ने किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सृष्टि, डॉ. सुनीता रावत भंडारी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में जिला अस्पताल द्वारा एड्स रोग से संबंधित प्रपत्रों को भी प्राचार्य द्वारा छात्र छात्राओं में वितरित किया गया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.