पीएम मोदी ने किया हल्द्वानी में करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण

पीएम मोदी ने किया हल्द्वानी में करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण
Spread the love

हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्द्वानी में कुमाऊं क्षेत्र की साढ़े 17 हजार करोड़ के विभिन्न विकास योजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साध और चुनावी मौसम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी निशाने पर लिया।

विधानसभा चुनाव के मददेनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को हल्द्वानी में थ। यहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इससे पूर्व उन्होंने कुमाऊं क्षेत्र की साढ़े 17 हजार करोड़ के विभिन्न विकास योजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें हल्द्वानी शहर पर करीब दो हजार करोड़ खर्च होंगे।

सभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा पहाड़ की उपेक्षा की। जबकि भाजपा की डबल इंजन की सरकार पूरी ताकत से पहाड़ के विकास को गति दे रही है। कहा कि विकास दिख रहा है। दावा किया कि अगला दशक उत्तराखंड के विकास का होगा।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता एवं पूर्व सीएम हरीश रावत पर भी निशाने साधे। कहा कि सरकार बचाने के लिए उन्होंने राज्य को लूटने का ऑफर दिया। ऐसे लोगों को उत्तराखंड की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने लखवाड़ परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि 46 साल से लटके इस प्रोजेक्ट पर भाजपा सरकार ने काम शुरू करवाया। उन्होंने कुमाउं क्षेत्र के विकास के लिए किए जा रहे प्रयास गिनाए। पूरे उत्तराखंड क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों के बारे में बताया। इससे पैदा होने वाले रोजगार के अवसरों की जानकारी दी।

भरोसा दिया कि टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन जल्द बनेगा। बागेश्वर-जागेश्वर का विकास किया जाएगा। उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में क्षेत्र की भूमिका को भी याद किया। बद्रदत्त पांडे का खासतौर पर जिक्र किया।

इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के स्तर से राज्य की बेहतरी के लिए हर स्तर प्रयास हो रहे हैं। विकास धरातल पर दिख रहा है। सभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी विचार रखे।

 

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.