श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग में राष्ट्रीय वेबीनार

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग में राष्ट्रीय वेबीनार
Spread the love

ऋषिकेश। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग के बैनर तले कोविड-19 के आलोक में भौतिक विज्ञान के अध्यापन के विषय (नेशनल वेबीनार ऑन रिसेंट ट्रेंड इन फिजिक्स विद स्पेशल रिफरेंस टू कोविड-19) पर आयोजित राष्ट्रीय वेबीनार आयोजित किया गया।

मंगलवार को राष्ट्रीय वेबीनार का विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीपी ध्यानी, ऋषिकेश परिसर के प्रमुख प्रो. पीके पंत और विज्ञान संकाय के प्रमुख प्रो. जीके धींंगरा ने संयुक्त रूप से शुभारंभ किया। भौतिक विज्ञान विभाग के प्रमुख प्रो. योगेश कुमार शर्मा ने वेबीनार में ऑनलाइन जुड़े प्राध्यापकों, शोधार्थियों, छात्र/छात्राओं को स्वागत किया।

इस मौके पर प्रो. शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के दौर में किस प्रकार की टीचिंग के सामने आई चुनौतियों को पार किया गया। उन्होंने ऑनलाइन टीचिंग के अनुभवों को भी विस्तार से रखा। विभाग के प्रो. राजकुमार त्यागी ने नेशनल वेबीनार ऑन रिसेंट ट्रेंड इन फिजिक्स विद स्पेशल रिफरेंस टू कोविड-19 कि बारे में विस्तार से जानकारी दी।

वेबीनार में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी बतौर मुख्य वक्ता मौजूद रहे। उन्होंने ऑनलाइन और डिस्टेंस मोड एजुकेशन के बारे में विस्तार से बताया। प्रो. ललित कुमार ने ऑनलाइन शिक्षण में आ रही मुश्किलों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

इस मौके पर प्रो. मनोज यादव, प्रो. विमल बहुगुणा, डा. हेमंत परमार, डा. गौरव वार्ष्णेय, प्रो. एसपी सती, प्रो. अनीता तोमर, प्रो. राकेश कुमार, प्रो. एपी सिंह, प्रो. परवेज अहमद, डा. श्रीकृष्ण नौटियाल आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.