’मेयर ने स्कूलों में डस्टबिन वितरण अभियान का शुभारंभ किया

’मेयर ने स्कूलों में डस्टबिन वितरण अभियान का शुभारंभ किया
Spread the love

ऋषिकेश। शहर की स्वच्छता में आम जन की भूमिका तय करने के लिए नगर निगम स्कूली बच्चों के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देगा। इसके लिए स्कूलों में डस्टबिन का वितरण किया जा रहा है।

स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आने के मिशन के लिए नगर निगम प्रशासन शहर के सभी विद्यालयों में कूड़ेदान उपलब्ध करायेगा। शनिवार को मेयर अनिता ममगाई ने आवास विकास स्थित सरस्वती विधा मंदिर इंटर कालेज से डस्टबिन वितरित कर अभियान की शुरुआत की।

इसके माध्यम से बच्चों में गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग रखने की आदत डाली जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पहले चरण में प्रत्येक घर में डस्टबिन वितरित किए गये थे।अब दूसरे चरण में प्रत्येक विद्यालय में डस्टबिन दिए जा रहे हैं।

एक कूड़ेदान में सूखा जबकि दूसरे में गीला कूड़ा डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों में स्वच्छता को लेकर अच्छी आदत डालने के लिए शुरुआती तौर पर इस तरह के प्रयास किए जाने जरूरी हैं।

बच्चे इससे प्रभावित होकर घरों में भी इस आदत को दोहराएंगे। इससे हमारा पूरा परिवेश स्वच्छ रहेगा। महापौर ने बताया कि निगम क्षेत्र में आने वाले सभी विद्यालयों को कूड़ेदान उपलब्ध कराने की योजना है। इसके तहत हर विद्यालय को डस्टबिन उपलब्ध कराए जाएंगे।

इस अवसर पर महापौर ने विधालय परिवार सहित कार्यक्रम में मोजूद तमाम लोगों को नववर्ष संवत्सर एंव चैत्र महोत्सव की बधाई भी दी। इस दौरान प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे, रोमा सहगल, अक्षय खेरवाल, सतीश चौहान ,कर्णपाल बिष्ट ,नरेन्द्र खुराना, रामगोपाल रतूड़ी, नंदकिशोर भट्ट ,नागेंद्र पोखरियाल,अनिल भंडारी, राजकुमार यादव, मीनाक्षी उनियाल, रीना गुप्ता, आरती बड़ोनी, रजनी गर्ग,जितेन्द्र यादव,राजेश शर्मा,राजेश बडोला, विनय सेमवाल, प्रवेश कुमार, वंदना बड़ोनी ,सुहानी सेमवाल आदि उपस्थित थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.