यूक्रेन से लौटी मेडिकल की छात्रा जिया बलूनी का मेयर ने किया वॉर्म वेलकम

यूक्रेन से लौटी मेडिकल की छात्रा जिया बलूनी का मेयर ने किया वॉर्म वेलकम
Spread the love

ऋषिकेश। यूक्रेन से लौटी मेडिकल की छात्रा जिया बलूनी का नगर निगम की मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं के नेतृत्व में लोगों वॉर्म वेलकम किया।

उल्लेखनीय है कि रूस्-यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के चलते फंसे भारतीय छात्रों को सकुशल निकालने के लिए सरकार ऑपरेशन गंगा चलाया था। इस ऑपरेशन के तहत ने योग नगरी ऋषिकेश की एक और मेडिकल की छात्रा सोमेश्वर नगर निवासी जिया बलूनी सकुशल घर पहुंच गई।

गुरूवार को पहुंची जिया बलूनी का नगर निगम की मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं के नेतृत्व में लोगों ने जिया का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर मेयर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत वैश्विक राजनायिक संबंधों की वजह से रूस-यूक्रेन युद्व के बीच भारतीय छात्र -छात्राओं की सुरक्षित देश वापसी संभव हो पायी है।

परिवार के सदस्यों ने उसकी आरती उतारी तो वहीं नगर निगम महापौर ने भी उसका बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया।परिजनों ने बेटी की सकुशल वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। छात्रा जिया ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वतन वापसी के लिए सरकारी प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी ने ऑपरेशन गंगा न चलाया होता तो शायद वतन वापसी मुमकिन न होती।

उसने कहा कि हम सही समय पर देश वापस आ गए हैं। जिया के मुताबिक युद्ध के चलते यूक्रेन में हालात बेहद खराब हैं। इस दौरान जगदीश प्रसाद बलूनी, शिव प्रसाद भट्ट, राकेश चंद्र बलूनी, संजीव बलूनी, संदीप शास्त्री, विवेक गोस्वामी, विपिन पंत, यशवंत रावत, रोमा सहगल,रेखा सजवाण, अशरफी रणावत,राजेश गौत्तम,रिंकी राणा,राजीव गुप्ता,कमला गुनसोला, विजय जुगलान,प्रकान्त कुमार,अक्षय खैरवाल, विजय लक्ष्मी भट्ट,ओम ठाकुर, विजय बिष्ट, अमन भट्ट, सुनीता बिष्ट, सरस्वती देवी, कविता, मंजू जाटव,विनोद कुमार, राजेश कोठियाल, कुलदीप टण्डन,चरनजीत काचु, धीरेंद्र भंडारी, महेंद्र वर्मा, रंजन अंथवाल, संजय ध्यानी,रमेश अरोड़ा, अमरीक सिंह, गुड्डी कलुरा, मीना रावत,कमलेश जैन, सरिता बिष्ट, सुनीता देवी, राजेश्वरी देवी, विमला देवी, गीता, अजय कालरा, विनोद कुमार, ज्योति सरकार उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.