स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन स्थल पर मेयर अनिता ममगाईं ने किया ध्वजा रोहण

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन स्थल पर मेयर अनिता ममगाईं ने किया ध्वजा रोहण
Spread the love

ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन स्थल नगर निगम परिसर में मेयर श्रीमती अनिता ममंगाई ने ध्वजा रोहण किया। इस मौके पर विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के छात्र/छात्राओं ने प्रस्तुतियां दी।

सोमवार को आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न खास रहा। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इसमें आम भागीदारी बढ़ चढ़कर दिखी। योग नगरी ऋषिकेश में भी बेहद धूमधाम के साथ मनाया गया।पूरा शहर स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ पर देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया।

नगर निगम की मेयर श्रीमती अनिता ममगाई ने देश की आन,बान और शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिंरगा लहराया। इस अवसर पर उन्होंने नगर निगम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले पर्यावरण विदो् को भी सम्मानित किया।

अपने सम्बोधन में मेयर श्रीमती ममगाईं ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश आज हर्ष और उल्लास के साथ ’आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत आज देश के प्रत्येक घर एवं संस्थान में तिरंगा शान से लहरा रहा है, हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक होने के साथ देशवासियों की एकजुटता का परिचय दे रहा है।

उन्होंने शहरवासियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए निगम की विकास योजनाओं पर भी प्रकाश डाला। इससे पूर्व उन्होंने शहीद शिलालेख व अमर शहीद भगत की प्रतिमा पर भी पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम के समापन पर नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह पर विस्तृत प्रकाश डाला। इस अवसर पर शहर के तमाम गणमान्य नागरिकों सहित निगम पार्षद मोजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.