एमए के छात्र धीरज पंवार ने पहले ही प्रयास में पास की नेट परीक्षा

एमए के छात्र धीरज पंवार ने पहले ही प्रयास में पास की नेट परीक्षा
Spread the love

चकराता। एम प्रथम वर्ष के छात्र धीरज पंवार ने प्रतिष्ठित नेट परीक्षा पहले ही प्रयास में पास की। उनके गांव में खुशी का माहौल है। धीरज प्रोफेसर बनना चाहते हैं और इसी दिशा में आगे बढ़ रहे है।

ग्राम सिलवाड़ा के धीरज पंवार ने उच्च शिक्षण संस्थान में प्राध्यापक पद के लिए जरूरी आर्हता प्रदान करने वाली नेट परीक्षा पहले ही प्रसास में पास की। धीरज अभी एम.ए. प्रथम वर्ष के छात्र है। पारिवारिक परिस्थिति के कारण धीरज अपनी पढ़ाई उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी से ही कर रहे हैं।

धीरज अपने घर मे तीन भाइयों में सबसे छोटे है। धीरज के पिता खेती करते है जबकि माता गृहणी है। धीरज का कहना है कि राजकीय महाविद्यालय चकराता से स्नातक करने के बाद इनकी पढ़ाई आर्थिक स्थिति ठीक न होने से रुक गयी थी इसलिए इन्होंने साइबर कैफे चलाना शुरू किया परंतु कोरोना महामारी के चलते लोकडौन लगने से इन्हें अपनी शॉप बंद करनी पड़ी।

इनका कहना है कि बड़े भईया मनीष और रविन्द्र ने लोकडाउन में धीरज को पढ़ाई फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित किया। चार महीने की कड़ी मेहनत से धीरज ने पहले ही अटेम्प्ट में नेट की परीक्षा हिंदी साहित्य विषय से पास की। धीरज हिंदी विषय के प्रोफेसर बनना चाहते है। इस खबर से धीरज के घर और गांव सिलवाड़ा में खुशी की लहर है।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *