काशी का स्वच्छता प्लान मोदी मंत्र के रूप में तीर्थ नगरी में होगा लागूःअनिता ममगाई’ ’

काशी का स्वच्छता प्लान मोदी मंत्र के रूप में तीर्थ नगरी में होगा लागूःअनिता ममगाई’ ’
Spread the love

ऋषिकेश। काशी का स्वच्छता प्लान तीर्थनगरी ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्र के रूप में लागू किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

बनारस में आयोजित राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में प्रधानमंत्री से मिले स्वच्छता संदेश को नगर निगम, ऋषिकेश मोदी मंत्रों के रूप में देवभूमि ऋषिकेश में धरातल पर उतारेगा। इसे स्वच्छता का मिशन 2022 नाम दिया गया है।

मेयर ने इस प्लान को धरातल पर उतारने के लिए ने शहर के स्वच्छता ब्रैंड एम्बेसडरों के नाम का ऐलान भी कर दिया है। श्रीकांता शर्मा और महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज को स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। महंत रवि प्रपन्नचार्य इस पद पर पहले भी काम कर चुके हैं।

नगर निगम कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मेयर अनिता ममगाई ने निगम के नये ब्रांड एम्बेसडरों के नाम की घोषणा की। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि काशी के स्वच्छता प्लान को तीर्थ नगरी में लागू कराया जायेगा।

मेयर के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री से स्वच्छता को लेकर मिली महत्वपूर्ण जानकारियों को सांझा करते हुए महापौर ने बताया कि नगर निगम स्वच्छता के मिशन देश में अव्वल बनने के लिए कमर कस चुका है। इसे धरातल पर इंप्लीमेंट करने के लिए तमाम वार्डो में स्वच्छता प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

नगर निगम ने इस बार स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बड़ी योजना तैयार की है। निगम के स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडरों के साथ सक्षम युवाओं की टीम भी घर-घर पहुंच कर लोगों को स्वच्छता की महत्ता समझाते हुए अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित करेगी।

ब्रांड एम्बेसडर श्रीकांता शर्मा व रवि प्रपन्नाचार्य महाराज ने कहा कि वे सेवाभाव के लिए ब्रांड एंबेसडर बने हैं और निःस्वार्थ भावना से इस जिम्मेदारी को निभाएंगे। इस अवसर पर मनीष बनावल, अनिता रैना,विजय बडोनी,विजेंदर मोघा, चेतन चौहान,लव कांबोज, गुरविंदर सिंह, अजीत गोल्डी ,चेतन शर्मा,पंकज शर्मा,राजपाल ठाकुर,सतपाल सैनी,रूपेश गुप्ता,अक्षय खैरवाल,रोमा सहगल,परीक्षित मेहरा,गौरव कैंथोला, राजीव गुप्ता,प्यार सिंह गुनसोला,कुंवर सिंह नेगी, अभिषेक शर्मा, धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल आदि मोजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.