जीआईसी मेहूंवाला में दो दिवसीय जनपदीय इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता शुरू

जीआईसी मेहूंवाला में दो दिवसीय जनपदीय इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता शुरू
Spread the love

151 बाल वैज्ञानिकों ने प्रस्तुत किए मॉडल

तीर्थ चेतना न्यूज

देहरादून। राजकीय इंटर कॉलेज, मेंहूंवाला में दो दिवसीय जनपद स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता शुरू हो गई है। प्रतियोगिता में 151 बाल वैज्ञानिकों ने अपने मॉडल प्रस्तुत किए।

बुधवार को राज्य के स्कूली शिक्षा के निदेशक उत्तराखंड राकेश कुंवर ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में जनपद के विभिन्न विद्यालयों से 151 बाल वैज्ञानिकों ने अपने नवोन्मेष को मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया।

निदेशक राकेश कुंवर ने बाल वैज्ञानिकों के मॉडलों का निरीक्षण किया और उनकी हौसलाफजाई की। निर्णायकों में राजकीय नवप्रवर्तन संस्थान के डॉ0 दीप्ति जगूडी, र् राजकीय इंटर कॉलेज हरबर्टपुर के प्रिंसिपल अवनींद्र बडथ्वाल राजकीय इंटर कॉलेज, गुनियाल गांव के प्रिंसिपल सुनील जोशी बाल वैज्ञानिकों के नवोन्मेषों का मूल्यांकन किया।

इस अवसर पर जनपद नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुदर्शन सिंह बिष्ट ने बाल वैज्ञानिकों के मॉडलों की सराहना की तथा बाल वैज्ञानिकों से भविष्य में ज्वलंत समस्याओं के समाधान करने के लिए विचार प्रस्तुत करने पर जोर दिया।

इस अवसर पर राज्य समन्वयक अवनीश उनियाल ने बताया कि पंजीकरण के क्षेत्र में उत्तराखंड राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान पर है जिसके लिए उन्होंने जनपद , ब्लॉक समन्वयकों तथा मार्गदर्शक शिक्षक शिक्षिकाओं की प्रशंसा की तथा भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने हेतु प्रेरित किया।

जनपद समन्वयक सुधीर कांति, संयोजक प्रधानाचार्य एम0एम0 सिद्धिकी एव सुभाष झिल्डियाल ,ब्लॉक कोऑर्डिनेटर संजय मौर्य, पवन शर्मा ,दलजीत सिंह, महावीर प्रसाद सेमवाल, वीरेंद्र रावत, आरती ममगाईं, विजय द्विवेदी, ऋचा जुयाल , राजीव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *