विश्व रेड क्रास दिवस पर भारतीय रेडक्रॉस समिति नैनीताल में रक्तदान

विश्व रेड क्रास दिवस पर भारतीय रेडक्रॉस समिति नैनीताल में रक्तदान
Spread the love

नैनीतल। विश्व रेड क्रास दिवस पर भारतीय रेडक्रॉस समिति नैनीताल के बैनर तले आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में 21 यूनिट ब्लड एकत्रित कर ब्लड बैंक को सौंपा गया।

संस्था के चेयरमैन नवनीत सिंह राणा की अध्यक्षता में रेडक्रॉस समिति द्वारा बोल्ड जिम में ब्लड डोनेशन कैंप और सफ़ाई कर्मचारियों को हाइजीन केट वितरण की गई।

कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित उत्तराखंड रेड क्रॉस के वाइस चेयरमैन डॉक्टर गौरव जोशी ने बताया कि इस साल विश्व रेडक्रॉस दिवस की थीम मानव परोपकार पर आधारित है ।

इसी को चरितार्थ करते हुए आज रेडक्रॉस के स्वयं सेवी सेवकों द्वारा ब्लड डोनेशन का परोपकारी कार्य किया गया है ।कैंप में 21 यूनिट ब्लड स्व बालकिशन देवकी जोशी ब्लड सेंटर में जमा हुआ।

संस्था द्वारा सफ़ाई कर्मचारियों को हाइजीन किट भी बाँटे और स्वच्छता के बारे में जानकारी दी।और सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

चेयरमैन नवनीत सिंह राणा ने बताया कि जनहित के परोपकारी कार्यों जैसे ब्लड डोनेशन कैंप, राहत सामग्री वितरण ,फ़ास्ट एंड ट्रेनिंग के कार्यों को आगे भी जारी रहेंगे। रेड क्रॉस के सभी सदस्यों को मानव सेवा के कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करने के निर्देश भी दिए।
इस दौरान रेडक्रॉस जिला नैनीताल के सचिव नंदन कांडपाल, अशोक बिसेन ,कमल सुयाल,के आर॰ सती,मनप्रीत विक्की संधू ,प्रज्ञान,शरीक अहमद और ब्लड बैंक के संचालक आदि मौजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.