इंडियन आइडल विजेता पवनदीप बने उत्तराखंड पर्यटन, कला, संस्कृति के ब्रांड एंबेसडर

Spread the love

देहरादून। छोटे पर्दे के बेहद चर्चित कार्यक्रम ‘इंडियन आइडल-12’ के विजेता पवनदीप राजन की उपलब्धियों की फेहरिस्त थोड़ी और लंबी हो गई, जब उन्हें कला, पर्यटन और संस्कृति के क्षेत्र में उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बना दिया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां अपने सरकारी आवास पर पवनदीप राजन से मुलाकात करने के बाद यह घोषणा की। सीएम धामी ने कहा, “अपनी विनम्र पृष्ठभूमि के बावजूद पवनदीप ने अपनी प्रतिभा से संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने उत्तराखंड का नाम देश-विदेश में रोशन किया है।”

पवनदीप राजन को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने से पहले भी सीएम धामी फेसबुक के ज़रिये राजन की तारीफ कर चुके थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा था कि राजन ने सिर्फ प्रतियोगिता ही नहीं बल्कि देश के लोगों का दिल जीता। गत 15 अगस्त को म्यूजिक रियलिटी शो इंडियन आइडल का 12वां संस्करण जीतने वाले 23 वर्षीय राजन उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र स्थित चंपावत के रहने वाले हैं। वह न केवल बेहतरीन गायक हैं, बल्कि उन्होंने इंडियन आइडल के मंच पर विभिन्न वाद्य-यंत्र बजाकर अपनी प्रस्तुतियां दीं और दर्शकों का दिल जीत लिया।

बता दें कि राजन का परिवार चंपावत ज़िले के तल्ली चौक गांव में रहता है। 1996 में पैदा हुए राजन के परिवार में पिता सुरेश राजन, मां सरोज राजन और बहनें हैं, जो कुमाऊंनी लोक कला से जुड़ी हैं। बताया जाता है कि राजन ने दो साल की उम्र से ही तबला बजाने में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी थी।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *