चंद्रेश्वर नगर में होम्योपैथी चिकित्सा शिविर का लोगों ने उठाया लाभ

चंद्रेश्वर नगर में होम्योपैथी चिकित्सा शिविर का लोगों ने उठाया लाभ
Spread the love

होम्योपैथी विभाग ने डेंगू से बचाव हेतु बांटी यूपोटोरियम पर्फ 200

तीर्थ चेतना न्यूज

ऋषिकेश। एसपीएस चिकित्सालय परिसर स्थित गवर्नमेंट होम्योपैथिक हॉस्पिटल, ऋषिकेश के बैनर तले चंद्रेश्वरनगर में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर का लोगों ने लाभ उठाया। इस मौके पर विभाग ने लोगों को डेंगू से बचाव के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को यूपोटोरियन पर्फ 200 का वितरण किया।

निदेशक होम्योपैथिक चिकित्सा सेवाएं, उत्तराखंड के आदेशानुसार एवं जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी, देहरादून के निर्देशानुसार सोमवार को ऋषिकेश के एसपीएस चिकित्सालय परिसर स्थित गवर्नमेंट होम्योपैथिक हॉस्पिटल, ऋषिकेश के बैनर तले चंद्रेश्वरनगर में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया।

सैकड़ों स्थानीय लोगों ने शिविर का लाभ उठाया। इस मौके पर होम्योपैथी चिकित्सा विभाग ने डेंगू से बचाव के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को यूपोटोरियन पर्फ 200 का वितरण किया। चिकित्साधिकारी डा. विनय कुड़ियाल ने लोगों को डेंगू से बचाव के तरीके बताए। साथ ही स्वस्थ रहने के टिप्स दिए।

इस मौके पर स्वास्थ्य पर्यवेक्षक एसएस यादव के साथ चिकित्सा दल ने घर-घर जाकर लोगों को डेंगू के बारे में जागरूक किया। टीम ने लोगों को यूपोटोरियन पर्फ 200 का वितरण किया। इस मौके पर फार्मेसिस्टम अनिल उनियाल, संध्या चमोली, हेमकुमार पांडे, नरेश चंद्र भारद्वाज आदि मौजूद थे। शिविर की व्यवस्थाओं में वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन का भी सहयोग रहा।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.