गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, नरेंद्रनगर में सांस्कृतिक कार्यक्रम

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, नरेंद्रनगर में सांस्कृतिक कार्यक्रम
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

नरेंद्रनगर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, नरेंद्रनगर के मनोविज्ञान विभाग एवं अर्थशास्त्र विभाग के तत्वाधान में छात्र परिषद के अंतर्गत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो० राजेश कुमार उभान ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने मनोविज्ञान की विभागीय प्रभारी डॉ सपना कश्यप और अर्थशास्त्र की विभागीय प्रभारी डॉ सुधा रानी को शुभकामनाये प्रेषित करते हुए छात्र छात्राओं को अपने गुरुजनों के ज्ञान का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने के साथ ही अपनी प्रतिभा को विभागीय परिषद् के मंच पर प्रस्तुत करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्र छात्राओं के व्यक्तित्व के संपूर्ण विकास में सहायक होते हैं। कार्यक्रम के बौद्धिक सत्र में उत्तराखंड में महिलाओं की स्थिति विषयक निबंध प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, मॉडल प्रतियोगिता तथा क्विज प्रतियोगिता और सांस्कृतिक सत्र में कविता पाठ, गीत गायन और स्किट का आयोजन किया गया।

संस्कृतिक प्रस्तुतियों के क्रम में छात्राओं ने शानदार सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य राठ स्नात्कोत्तर महाविद्यालय बाजपुर का भी कार्यक्रम में सम्मिलित हुईं। मनोविज्ञान विभाग द्वारा आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में बी ए द्वितीय वर्ष की गायित्री चमोली ने प्रथम, बी ए द्वितीय वर्ष के छात्र मनीष दिलवाल ने द्वितीय और बी ए प्रथम वर्ष के साहिल और राहुल नेगी ने संयुक्त रूप से ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तो वहीं अर्थशास्त्र विभाग में राखी चक्रवर्ती, नीतू नेगी और साहिल ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीया स्थान प्राप्त किया। मॉडल प्रतियोगिता में आकाश खत्री ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

निबंध प्रतियोगिता में मनीषा चमोली, अर्चना थपलियाल और आरती में प्रथम, द्वितीय और तृतीया स्थान हासिल किया। समसामयिक विषयों पर आधारित प्रश्नोत्तरी में मनीषा चमोली प्रथम, राहुल नेगी द्वितीय और सोनिआ नेगी तृतीय रहे।

कार्यक्रम की सांस्कृतिक प्रतुतियों ने समां बांधा और सभी छात्र छात्राओं ने इसमें बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया। छात्र महेश ने गढ़वाली कविता के साथ ही श्मैं हूँ पहाड़ी पहाड़ी पहाड़ी स्वरचित रैप की प्रस्तुति से सबको प्रभावित किया। ं साहिल, मनीषा चमोली ने मधुर वाणी में कविता पाठ किया। राखी, साहिल, महेश, और नीतू ने गढ़वाली गीत श्मेरी निर्मलाश् पर मनमोहक प्रस्तुति दी। महेश और साथियों ने रोलप्ले के माध्यम से सोशल मीडिया के हानिकारक प्रभाव से अवगत कराया। वहीं डॉ पूजा रानी ने श्सुन ली गंगडियां बात सुनी जा श् कुमाऊंनी गीत की सुन्दर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में प्फ।ब् संयोजिका डॉ चंदा टी नौटियाल का विशेष सहयोग रहा।

डॉ राकेश कुमार नौटियाल ने उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम में डॉ सृचना सचदेवा, डॉ आराधना सक्सेना, डॉ ईरा सिंह, डॉ संजय सिंह, विशाल त्यागी, अजय के साथ ही बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *