गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कोटद्वार भाबर का फिल्म एवं टीवी इंस्टीटयूट के साथ एमओयू

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कोटद्वार भाबर का फिल्म एवं टीवी इंस्टीटयूट के साथ एमओयू
Spread the love

कोटद्वार। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, कोटद्वार भाबर ने छात्र/छात्राओं की बेहतरी के लिए शाकुंतलम् फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट से एमओयू साइन किया। इसके तहत संबंधित क्षेत्र में छात्रों को डिप्लोमा कोर्स कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री नवाचार योजना के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार भाबर में स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम (डिप्लोमा कोर्स) महाविद्यालय के आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ तथा स्थानीय संस्थान शाकुंतलम् फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट के साथ एमओयू साइन किया।

डिप्लोमा कोर्स का शुभारंभ कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. विजय कुमार अग्रवाल तथा शाकुंतलम् फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट के निदेशक शिव नारायण सिंह रावत द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। नवाचार योजना के नोडल अधिकारी तथा करियर काउंसलिंग सेल के संयोजक डॉ विनय देवलाल ने डिप्लोमा कोर्स के विषय में जानकारी दी।

बताया कि कॉलेज के छात्र छात्राओं के लिए नवाचार योजना के अंतर्गत प्रारंभ किए जा रहे डिप्लोमा कोर्स का विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण के साथ-साथ व्यक्तित्व विकास में ही महत्व है। छात्र छात्राओं को नवाचार के प्रति प्रेरित कर उन्हें फिल्म व टेलीविजन से संबंधित विभिन्न विधाओं की जानकारियां करियर काउंसलिंग सेल के माध्यम से दी गई।

छात्र छात्राओं को उनके रुझान के अनुरूप विभिन्न विधाओं के समूह में बांटा गया , डिप्लोमा कोर्स में महाविद्यालय के 35 छात्र-छात्राओं को पंजीकरण किया गया है। प्रथम डिप्लोमा कोर्स की कक्षाओं का प्रारंभ आज दिनांकः22.04.2022 से कॉलेज में किया जा रहा है ।डॉ0विनय देवलाल ने बताया कि महाविद्यालय में प्रारंभ किये जा रहे डिप्लोमा कोर्स निशुल्क हैं तथा भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है।

कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर अग्रवाल ने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी , तथा कहा की जो व्यक्ति अपने कार्य को पूरी निष्ठा और गम्भीरता के साथ पूर्ण करता है वह कभी भी असफल नहीं होता। उन्होंने कहा की पूर्ण मनोयोग से कार्य करना ही सफलता की कुंजी है, इसलिए समस्त छात्र छात्राओं को पूर्ण मनोयोग से डिप्लोमा कोर्स में प्रतिभागिता करनी चाहिए। इस अवसर पर डॉ0उषा सिंह ,डॉ0 सुखपाल सिंह रौतेला,श्री आशीष कुमार व श्री सन्नी आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.