गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज देहरादून शहर के प्रथम स्थापना दिवस पर एनएसएस शिविर

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज देहरादून शहर के प्रथम स्थापना दिवस पर एनएसएस शिविर
Spread the love

देहरादून। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, देहरादून शहर के प्रथम स्थापना दिवस पर आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के एक दिवसीय शिविर में कॉलेज की बेहतरी का संकल्प लिया गया।

नवसृजित गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, देहरादून शहर को एक साल हो गया। इस उपलक्ष्य में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वाराएक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का प्रारंभ कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. डीएस मेहरा ने किया।

प्रिंसिपल डा. मेहरा ने स्वयंसेवियों को उनके कर्तव्यों से अवगत कराया और साथ ही साथ एनएसएस के महत्व के बारे में जानकारियां दी उन्होंने कहा स्वयंसेवी की जिम्मेदारी समाज के प्रति एवं कॉलेज के प्रति अधिक बढ़ जाती है।

उन्होंने कहा सबसे पहले स्वयंसेवी को अनुशासन में रहना होगा तभी वह अपने आसपास के वातावरण को अनुशासन युक्त बना सकता है।
शिविर के प्रारंभ में डॉ. सुनैना रावत द्वारा स्वयंसेवियों को एनएसएस तालियां सिखाई गई।

डा. भालचंद्र नेगी द्वारा शिविरार्थियों का विभिन्न पहलुओं को लेकर मार्गदर्शन किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ मुक्ता डंगवाल द्वारा स्वयंसेवियों को उनके दायित्वों के बारे में बताया और एनएसएस के महत्व एवं कार्यों की विस्तृत जानकारी दी गई।

इस मौके पर स्वयंसेवियों ने परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया। अंत में राष्ट्रीय सेवा योजना के आह्वान गीत द्वारा शिविर का समापन किया गया । एक दिवसीय शिविर में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी गणों ने उपस्थित होकर अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *