जीजीआईसी राजपुर रोड में पेड़ लगाओ धरा बचाओ कार्यक्रम

जीजीआईसी राजपुर रोड में पेड़ लगाओ धरा बचाओ कार्यक्रम
Spread the love

देहरादून। राजकीय बालिका इंटर कालेज, राजपुर रोड पर जलवायु परिवर्तन एवं जलवायु न्याय शीर्षक पर ’पेड़ लगाओ धरा बचाओ ’कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मंगलवार को एक संस्था के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में पदमश्री कल्याण सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस मौके पर पदश्री रवात ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को पौधा रोपण जरूरी है। पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देने के लिए जरूरी है कि पौधा रोपण किया जाए।

इस मौके पर उन्होंने मैती आंदोलन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में उत्तराखंड महिला एसोसिएशन की अध्यक्षा श्रीमती साधना शर्मा और सेवानिवृत्त वैज्ञानिक डॉक्टर संजीव शर्मा बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

कार्यक्रम के आयोजक यामा शर्मा ’उमेश’ , अनिल कुमार शर्मा ने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का शुभारंभ गढ़वाली सरस्वती वंदना से हुआ तत्पश्चात अन्य कार्यक्रम के अंतर्गत काव्य नाटक ,पर्यावरण संरक्षण पर अंग्रेजी एवं हिंदी में भाषण कुमारी वंशिका ,कुमारी प्रीति रावत द्वारा प्रस्तुत किया गया ।

स्कूल की हिंदी की प्रवक्ता श्रीमती नम्रता देवली द्वारा पर्यावरण संरक्षण पर एक सुंदर कविता प्रस्तुत की गई। छात्राओं द्वारा गढ़वाली नृत्य प्रस्तुत किया गया अन्य रंगारंग कार्यक्रम छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए।

स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती प्रेमलता बौडाई द्वारा गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत एवं अभिवादन किया गया साथ ही पर्यावरण संरक्षण पर छात्राओं को व्याख्यान दिया गया , विद्यालय की प्रवक्ता श्रीमती सुबोधिनी जोशी एवं विद्यालय की समस्त शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.