जीजीआईसी ऐंचोली में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

जीजीआईसी ऐंचोली में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस
Spread the love

पिथौरागढ़। बी एल एस जीजीआईसी ऐंचोली में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इस मौके पर भ्रूण हत्या पर बालिकाओं के द्वारा एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गयी ।

जीजीआईसी ऐंचोली में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ प्रिंसिपल श्रीमती लक्ष्मी वाल्दिया ने किया। उन्होंने महिला दिवस पर प्रकाश डालते हुए महिलाओं के अधिकारों के बारे में छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी।

साथ ही बालिकाओं को शिक्षा के माध्यम से जागरूक रहने तथा सशक्त होने की बात कही तथा बताया कि किस प्रकार से शिक्षित होकर स्वयं जागरूक रहते हुए समाज को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका बना सकती हैं उन्होंने कहा कि नारी वो शक्ति है जो रूढ़ियों को तोड़कर एक समृद्ध व सशक्त समाज बनाने में सक्षम है इस अवसर पर पूरे विद्यालय परिवार को महिला दिवस की बधाई दी ।

इस मौके पर शिक्षिका श्रीमती दीपा खाती के निर्देशन में भ्रूण हत्या पर बालिकाओं के द्वारा एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गयी । साथ ही पेन्टिंग प्रतियोगिता में बालिकाओं ने प्रतिभाग कर अपने विचारों को प्रस्तुत किया इसके साथ भाषण के माध्यम से महिलाओं की स्थिति व शक्ति पर बालिकाओं ने विचार रखे।

बालिकाओं के मध्य कुर्सीदौड़ व पहेली प्रतियोगिता भी आयोजित करायी गयी जिसमें उन्होंने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया । बालिकाओं को पुरस्कार भी वितरित किए गए। कार्यक्रम में समस्त शिक्षक स्टाफ तथा कार्यालय स्टाफ उपस्थित रहा ।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.