गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डाकपत्थर में हिमालय दिवस पर गोष्ठी

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डाकपत्थर में हिमालय दिवस पर गोष्ठी
Spread the love

डाकपत्थर। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, डाकपत्थर में हिमालय दिवस पर हिमालय के संरक्षण में योगदान देने की शपथ के साथ ही गोष्ठी का आयोजन किया गया।

शुक्रवार को कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. जीआर सेमवाल की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में उन्होंने प्राध्यापकों, छात्र/छात्राओं और शिक्षणेत्तर कर्मियों हिमालय के संरक्षण की शपथ दिलाई। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में प्रिंसिपल प्रो. सेमवाल ने कहा कि नौ सितंबर को 13वां हिमालय दिवस मनाया जा रहा है।

हिमालय में समय के साथ आपदाएं भी बढ़ती जा रही हैं, ऐसे में हिमालय में बढ़ती आपदाओं पर हिमालय के प्रति विशेष नीतियों पर हम सबको एवं विशेषकर सरकार को ध्यान देना होगा। गोष्ठी के मुख्य वक्ता इतिहास विभाग के विभाग प्रभारी डॉ आशाराम बिजलवान द्वारा समस्त छात्र छात्राओं को बताया गया कि दुनिया को यह संदेश जाना भी आवश्यक है कि बढ़ते तापक्रम के कारण हिमालय की संवेदनशीलता पर सीधा असर पड़ रहा है।

इस विषय पर भी चिंता होनी चाहिए, इसलिए दुनिया में जीवन शैली के बदलाव की आवश्यकता है ताकि हिमालय सुरक्षित किया जा सके। कार्यक्रम के समापन पर महाविद्यालय मुख्य शास्ता डॉ राखी डिमरी द्वारा समस्त प्राध्यापकों, बी एड के छात्र-छात्राओं व राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र छात्राओं को हिमालय दिवस पर शपथ कराई गई।

कार्यक्रम में प्राध्यापक वर्ग में प्रोफ़ेसर आर एस गंगवार, डॉक्टर विजय सिंह नेगी, श्रीमति पूजा राठौर, डॉ माधुरी रावत, डॉ रुचि बडोनी, राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश मोहन नौटियाल, कार्यक्रम अधिकारी डॉ राजकुमारी भंडारी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री मनमोहन सिंह, मीडिया प्रभारी डॉ दीप्ति बगवाड़ी, डॉ योगेश भट्ट, बी एड विभाग अध्यक्ष डॉ रुचि बहुखंडी, डॉ विजय बहुगुणा, डॉ नीलम ध्यानी, डॉ सीमा पुंडीर, डॉ निरंजन एवं डॉ पूर्ण सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *