सरकार के दावों से मेल नहीं खाती चारधाम यात्रा की तैयारियांः करन माहरा

सरकार के दावों से मेल नहीं खाती चारधाम यात्रा की तैयारियांः करन माहरा
Spread the love

ऋषिकेश। चारधाम यात्रा तैयारियों को लेकर जो कुछ दावे प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे हैं वैसा धरातल पर कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है। कांग्रेस इसे मुददा बनाएगी और राज्य की लाइफ लाइन कही जाने वाली चारधाम यात्रा के साथ संस्थागत मजाक नहीं होने देगी।

ये कहना है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का। उत्तरकाशी और टिहरी दौरे से तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे माहरा ने मीडिया से विभिन्न मुददों पर खुलकर बात की। कहा कि बिजली किल्लत किसी से छिपी नहीं है। सड़कों का बुरा हाल है।

यात्रा मार्ग के मुख्य पड़ावों पर पेयजल की कमी है। लोग परेशान हैं। ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि चारधाम यात्रा के लिए सरकार ने कैसी व्यवस्थाएं की है। चारधाम के अलावा राज्य की तमाम व्यवस्थाएं पटरी से उतरी हुई हैं।

रोजगार मांग रहे युवाओं को सरकार पुलिस से प्रताड़ित करवा रही है। हर स्तर पर मनमानी चरम पर है। कांग्रेस आम लोगों के मुददों को सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी और आवाज बनेगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने दो टूक कहा कि पार्टी में गुटबाजी करने वालों के खैर नहीं। गुटबाजी को मन, बचन और कर्म से प्रश्रय देने वाले बड़े नेताओं पर भी एक्शन से नहीं हिचकिचाएंगे। उन्होंने साफ किया कि कार्यकर्ताओं को प्रमोट किया जाएगा। कार्यकर्ताओं की सुनी जाएगी और उनके सुझावों पर अमल होगा।

उन्होंने संगठन की मजबूती का रोडमैप भी मीडिया से साझा किया। कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किए जाएंगे। विचारों को प्रमोट करने के साथ ही आगे बढ़ाने के प्रयास होंगे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा को कांग्रेस मुक्त भारत का सपना कभी पूरा नहीं होगा। कहा कि भाजपा कांग्रेस युक्त हो चुकी है। कांग्रेस के संस्कारों में पल बड़े, सीखे-पढ़े लोग भाजपा सरकार में मंत्री हैं।

इस मौके पर जयेंद्र रमोला, महंत विनय सारस्वत, सुधीर राय, राजपाल खरोला, दीप शर्मा, चंदन सिंह पंवार, डा. केएस राणा, मदन मोहन शर्मा, विमला रावत, मधु जोशी, मनीष शर्मा, राहुल रावत, देवेंद्र प्रजापति, राधा रमोला, जगत सिंह नेगी, सोहन लाल रतूड़ी आदि मौजूद थे।

इससे पूर्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने ढालवाला और ऋषिकेश में पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद किया। कार्यकर्ताओं से जानने का प्रयास किया कि आखिर चूक कहां हो रही है। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं की हौसलाफजाई की पिछली बातों से सीखते हुए आगे बढ़ना है।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.