कांग्रेस नेता विजय सारस्वत ने खोला एम्स के खिलाफ मोर्चा

कांग्रेस नेता विजय सारस्वत ने खोला एम्स के खिलाफ मोर्चा
Spread the love

ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स, ऋषिकेश में हो रही कथित अनियमितताओं के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज नेता विजय सारस्वत ने मोर्चा खोल दिया है। सारस्वत ने अनियमितताओं के खिलाफ भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है।

मंगलवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने एम्स में आउटर्सोस एजेंसियों के स्तर से की जा रही उत्तराखंड के युवाओं की उपेक्षा समेत तमाम मामले उठाए। कहा कि आउट सोर्स एजेंसियां काम देने के नाम पर युवाओं का शोषण कर रही हैं।
यही नहीं उन्होंने एम्स में हुई कुछ स्थायी नियुक्तियों को लेकर भी सवाल खड़े किए। इसके अलावा तमाम खरीदों में जमकर मनमानी हो रही है। सामान का आना शिप से दिखाया गया। लोकल पर्चेज के नाम पर भी खूब घालमेल हो रहा है।

उन्होंने कहा कि एम्स ऋषिकेश के तमाम मामलों की शिकायत पीएमओ से कर रहे हैं। यहां तैनात प्रभारी निदेशके सम्मुख भी ये मामले रखा जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एम्स में हुई नियुक्तियां,खरीद और आउट सोर्स को लेकर सीबीआई जांच की मांग करती है।

इस पर गौर होने पर वो आमरण अनशन करेंगे साथ ही जिम्मेदार लोगों के खिलाफ स्वयं मुकदमा दर्ज कराएंगे। इस बहाने कांग्रेस नेता ने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एम्स में हो रही मनमानी पर दोनों सरकारें आंखें मूंदी हुए हैं।

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. केएस राणा, महानगर अध्यक्ष सुधीर रावत, शैलेंद्र बिष्ट, एडवोकेट राकेश मियां आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.