श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटीः वाणिज्य संकाय और शिक्षा शास्त्र परिषद की शैक्षणिक प्रतियोगिताएं संपन्न

श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटीः वाणिज्य संकाय और शिक्षा शास्त्र परिषद की शैक्षणिक प्रतियोगिताएं संपन्न
Spread the love

ऋषिकेश। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर स्थित वाणिज्य संकाय और शिक्षा शास्त्र में विभागीय परिषद की शैक्षणिक प्रतियोगिताएं संपन्न हो गई।

वाणिज्य संकाय में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, तत्क्षण भाषण प्रतियोगिता, निबन्ध प्रतियोगिता, और पोस्टर प्रतियोगिता संपन्न कराई गई। इन प्रतियोगिताओं में संकाय के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिताओं के निर्णायक के रूप में क्रमश प्रो. अनिता तोमार और डा. गौरव वैष्णव, डा. पूनम पाठक और डॉ. आनंद प्रकाश सिंह, प्रो. संगीता मिश्रा और डा. प्रशांत कुमार सिंह, डॉ. सुरमान आर्या और डॉ. शिखा ममगाई रही।

प्रो. कंचन लता सिन्हा के निर्देशन संपन्न हुई प्रतियोगिता का संचालन डॉ. धर्मेंद्र कुमार और डा. एन गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। सभी आयोजनो में संकाय डीन डाक्टर आर एम पटेल तथा सभी प्राध्यापक उपस्थित रहे।

शिक्षा शास्त्र परिषद की विभिन्न शैक्षणिक प्रतियोगिताओं के परिणामों की घोषणा विभागाध्यक्ष डा. अटल बिहारी त्रिपाठी ने की। भाषण प्रतियोगिता में प्राप्ति ने प्रथम, आकांक्षा ने द्वितीय औरी रिंकी गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कुलदीप कैंतुरा, साक्षी तिवारी, कनक शर्मा, आकांक्षा, सिमरन, संजय शर्मा और अभिनव को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।

निबंध प्रतियोगिता में साधना ने प्रथम, कनक और रिंकी गुप्ता ने संयुक्त रूप से द्वितीय और साक्षी पांडेय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर प्रतियोगिता में रिया सिंह ने प्रथम, रिंकी गुप्ता और प्राप्ति ने संयुक्त रूप से द्वितीय और नेहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। राधिका और लक्ष्मी को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. एमएस रावत, डीन प्रो. डीसी गोस्वामी और डीन कॉमर्स प्रो. आरएम पटेल मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.