गवर्नमेंट पीजी कॉलेज अगस्त्यमुनि में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज अगस्त्यमुनि में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम
Spread the love

अगस्त्यमुनि। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, अगस्त्यमुनि की महिला बाल विकास रुद्रप्रयाग द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत कॉलेज की कॅरियर काउंसलिंग सेल के साथ संयुक्त रूप से एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. पुष्पा नेगी समेत तमाम अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विविध सेवा प्राधिकरण से अधिवक्ता यशोदा खत्री ने छात्राओं का मार्ग दर्शन किया और बताया कि किस प्रकार एलएलबी के माध्यम से कैसे इस सेवा में आ सकते हैं।

समाज कल्याण विभाग से समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती सुनीता अरोड़ा ने बताया कि समाज कल्याण विभाग हमेशा गरीब छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति के माध्यम से मदद करता है। स्वास्थ्य विभाग से महिला चिकित्साधिकारी डॉ हेमा असवाल ने अपने उद्धबोधन में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की महत्वता पर प्रकाश डाला कि किस प्रकार बेटियां आगे चलकर राष्ट्र निर्माण में अपनी उपयोगिता सिद्ध कर सकती है।

पुलिस विभाग मे सब इंस्पेक्टर श्रीमती सीमा चौहान, ने अपने जीवन का उदाहरण देकर बालिकाओं का मार्ग दर्शन किया कि कठिन मेहनत ही आपके भविष्य का निर्माण करेगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती शैली प्रजापति ने प्रशासिक सेवा के बारे में छात्राओं का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने अपने उदबोधन में कर्तव्य बोध पर प्रकाश डाला और बताया कि कार्य करने की लगन और जिज्ञासा ही आपको आपके लक्ष्य तक ले जाएगी। कार्यक्रम में वाद विवाद प्रतियोगिता जिसका विषय था “पर्यावरण संरक्षण।

किरण ने प्रथम, मोनिका ने द्वितीय और दीक्षा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मंडल में डॉ रेणु मंद्रवाल, डॉ अंजना फ़रस्वाण, डॉ ममता भट्ट, डॉ शशि रावत, डॉ के पी चमोली ।इस अवसर पर डॉ दलीप सिंह बिष्ट,डॉ विष्णु कुमार,डॉ. जितेंद्र सिंह, डॉ. सुधीर पेटवाल, डॉ मकान प्रकाश, डॉ प्रकाश फोन्दनी, डॉ कनिका बड़वाल, डॉ तनूजा मौर्या, डॉ मनीषा सिंह डॉ सुनीता मिश्रा, आदि मौजूद रहे। कार्य का संचालन जिला बाल विकास विभाग से अजय नॉटियाल ने किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.