श्रीदेव सुमन विवि में दो दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता

श्रीदेव सुमन विवि में दो दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता
Spread the love

ऋषिकेश। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में में दो दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू हो गई। प्रतियोगिता में छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

गुरूवार को परिसर के प्रमुख प्रो. पंकज पंत, डीन प्रोफेसर डीसी गोस्वामी और नागेश राजपूत ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रो. पंत ने खेलों का जीवन में महत्व पर प्रकाश डाला।

पहले दिन पुरुष वर्ग की 400 मीटर आनंद यादव ने प्रथम,कृष्णा बडोनी ने द्वितीय सुमित पटवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग की 400 मीटर ने ममता प्रथम, काजल नेगी द्वितीय और काजल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पुरुष 800 मीटर दौड़ अभिषेक यादव ने प्रथम और सुमित ने द्वितीय और तनिष्क ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिला 800 मीटर रेस ममता ने प्रथम निशू तोमर ने क्ष्तिय और तथा नेहा गॉड ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

पुरुष 5000 मीटर दौड़ में रोहित सिंह प्रथम, अभिषेक यादव द्वितीय और विशाला कुमार तृतीय रहे। महिला वर्ग में 5000 मीटर दौड़ में पूनम ने प्रथम, तमन्ना द्वितीय और काजल तृतीय रही।

पुरुष लंबी कूद का प्रथम स्थान अभिषेक कुमार ने प्राप्त किया वही दूसरे पर महेश तथा तीसरे पर चंद्र किशोर रहे महिला लंबी कूद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर प्रेरणा द्वितीय पर ममता तथा तृतीय पर सोनाली रही

पुरुष चक्का फेंक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रंजीत रावत द्वितीय पर रितेश तथा तृतीय स्थान पर योगेश सिंह रहे महिला चक्का फेंक प्रथम स्थान पर पूजा गिरी द्वितीय पर पूजा तथा तृतीय पर नेहा कर रही।

पुरुष गोला फेंक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पियूष शर्मा ने प्राप्त किया दूसरे स्थान पर प्रकात पांडे तीसरे स्थान पर रितेश रहे महिला गोला फेंक में प्रथम स्थान पर प्रेरणा, द्वितीय पर पूजा शर्मा तथा तृतीय स्थान पर नेहा गॉड रही।

इस अवसर पर क्रीड़ा विभाग के विभागाध्यक्ष डा. पुष्कर गौड़ सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रतिभागियों को अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए उत्साहित किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.