सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज ढालवाला में देवर्षि नारद जयंती पर पत्रकारों को किया गया सम्मानित

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज ढालवाला में  देवर्षि नारद जयंती पर पत्रकारों को किया गया सम्मानित
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

मुनिकीरेती। देवर्षि नारद जयंती पर पुष्पा वडेरा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, ढालवाला में आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों को सम्मानित करते हुए समाज में उनकी भूमिका की सराहना की गई।

मंगलवार को पुष्पा वडेरा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सभागार मंे आयोजित कार्यक्रम का व्यवस्थापक हर्षमणि व्यास, प्रधानाचार्य विजय बडोनी और पत्रकारों ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रधानाचार्य विजय बडोनी ने आदि पत्रकार नानद जयंती और भारत में पत्रकारिता के इतिहास पर प्रकाश डाला। उन्होंने जंगे आजादी के दौर की पत्रकारिता और आजादी के बाद पत्रकारिता के विकास के बारे में भी बताया।

पुष्पा वडेरा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के व्यवस्थापक हर्षमणि व्यास ने मौजूदा दौर की पत्रकारिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाज की पत्रकारों से खासी उम्मीदें हैं। कहा कि पत्रकारिता चुनौतियों से भरा पेशा है।

तीर्थ चेतना के संपादक सुदीप पंचभैया ने समाज में पत्रकारों की स्थिति पर विस्तार से जानकारी दी। बताया कि भौतिकता के इस युग में सच्ची और ईमानदार पत्रकारिता के संरक्षण की जरूरत है। संरक्षण समाज के स्तर पर मिलना चाहिए।

उन्होंने पत्रकारिता में जेजी से छीज रही आदर्श स्थिति के लिए जिम्मेदार कारकों को भी गिनाया। प्रेस क्लब के अध्यक्ष दुर्गा नौटियाल ने कहा कि तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद पत्रकार हर स्तर पर समाज के लिए जूझता है।

प्रेस क्लब के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव खत्री ने पत्रकारिता पेशे में आ रहे बदलावों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर रणवीर सिंह, राव राशिद ने भी विचार रखे। इस मौके पर जिमेंद्र चमोली, आलोक पंवार, मनोहर काला, ऋषि शुक्ला, मनीष अग्रवाल आदि पत्रकार मौजूद रहें।

इस मौके पर प्रभाकर भटट, दिवीशंकर नैथानी, जयेद्र चमोली, वीरेंद्र किशोर गौड़, दिनेश सकलानी, अनिता भटट, आशीष चौहान, विपिन डोभाल, विवेक डोभाल, शैलेंद्र कंडारी, लक्की जोशी, नवनीत शर्मा, कीर्तिदत्त नौटियाल, सुनील ध्यानी, रमेश गुनसोला, विक्रमा देवी आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *