उत्तराखंड में एक बार फ‍िर धामी सरकार! ABP सी वोटर सर्वे में मिल रहीं इतनी सीटें

उत्तराखंड में एक बार फ‍िर धामी सरकार! ABP सी वोटर सर्वे में मिल रहीं इतनी सीटें
Spread the love

उत्तराखंड में फ‍िर लौटेगी धामी सरकार! नहीं बनेगी कांग्रेस-आप की बात, सर्वे में मिल रहीं इतनी सीटें

देहरादून। साल 2022 की शुरुआत में देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। यह चुनाव काफी अहम है । उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। व‍िधानसभा चुनाव को लेकर क‍िए गए एबीपी-सी वोटर के सर्वे में राज्‍य में एक बार फ‍िर बीजेपी की सरकार बनती द‍िख रही है। उत्तराखंड में सर्वे के मुताबिक, बीजेपी को 44 से 48 सीटें, कांग्रेस को 19 से 23 सीटें, आम आदमी पार्टी को 0 से 4 सीटें और अन्य को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है। उत्तराखंड में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में किसे कितने वोट शेयर हासिल हो सकते हैं? एबीपी न्यूज़ सी वोटर सर्वे के मुताबिक, उत्तराखंड में बीजेपी को 43 फीसदी, कांग्रेस को 23 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 6 फीसदी और अन्य को 4 फीसदी वोट शेयर हासिल हुआ है।

उधर, उत्तराखंड की जनता ने मुख्‍यमंत्री के रूप में कांग्रेस नेता हरीश रावत को सबसे ज्‍यादा पंसद क‍िया है। जबक‍ि बीजेपी के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दूसरे नंबर पर हैं। अगले साल होने वाले व‍िधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उत्तराखंड में बड़े प्रयोग क‍िए हैं। मुख्‍यमंत्री के रूप में चार साल के कार्यकाल में प्रदेश की जनता ने तीन चेहरों को देखा है। बीजेपी आलाकमान ने यहां हाल ही पुष्‍कर स‍िंह धामी के रूप में नया मुख्‍यमंत्री बनाया है। ऐसे में एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर जनता का मूड जाना है। सर्वे के मुताब‍िक, बीजेपी युवा चेहरे के बल पर राज्‍य की सत्‍ता में दोबारा वापसी कर सकती है।

क‍िसे म‍िलेगा क‍ितना वोट

एबीपी सी वोटर सर्वे के मुताबिक, अगले साल होने वाले उत्तराखंड व‍िधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे अध‍िक 43 प्रत‍िशत वोट म‍िल सकते हैं। वहीं प्रदेश की मुख्‍य व‍िपक्षी पार्टी कांग्रेस के खाते में 23 प्रत‍िशत वोट जा सकते हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी को 6 प्रत‍िशत और अन्य दलों को 4 प्रत‍िशत वोट म‍िल सकता है।

उत्तराखंड में क‍िसे क‍ितनी सीट

सर्वे के मुताबिक, उत्तराखंड में बीजेपी सबसे ज्‍यादा सीटों के साथ एक बार फ‍िर सरकार बना सकती है। प्रदेश में बीजेपी को 44 से 48 सीटें म‍िल सकती हैं। कांग्रेस को 19 से 23 सीटें म‍िलने की बात कही गई है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी को 0 से 4 सीटें और अन्य को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है।

कौन पसंदीदा मुख्‍यमंत्री

एबीपी सी वोटर सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस नेता हरीश रावत को उत्तराखंड की जनता बतौर मुख्‍यमंत्री देखना चाहती है। हरीश रावत को सबसे ज्‍यादा 30.6 प्रत‍िशत लोगों ने पंसद क‍िया है। वहीं राज्‍य के नए मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी को 22 प्रत‍िशत लोगों ने पसंद क‍िया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के कर्नल अजय कोठियाल को 9.6 प्रत‍िशत लोग बतौर मुख्‍यमंत्री देखना चाहते हैं।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.