यमकेश्वर:  आखिर अभिभावकों को क्यों करना पड़ रहा है, राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल में तालाबंदी के लिये सार्वजनिक बैठक

यमकेश्वर:  आखिर अभिभावकों को क्यों करना पड़ रहा है, राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल में तालाबंदी के लिये सार्वजनिक बैठक
Spread the love

यमकेश्वर:  आखिर अभिभावकों को क्यों करना पड़ रहा है, राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल में तालाबंदी के लिये सार्वजनिक बैठक।

अक्सर अभिभावक विद्यालयों में अपने नौनिहालो के अच्छे शिक्षण और पाठन के लिये विद्यालय में शिक्षकों के साथ बैठक करते है, वह अपने नौनिहालो की शिक्षा के लिये अपना तन मन धन सब न्योछावर करते हैं, ग्रामीण परिवेश में जो माता पिता सक्षम है वह अपने नौनिहालो को सुदूर शहरों में पढ़ाने के लिये भेज देते हैं लेकिन जो सक्षम नही है वह सरकार के भरोसे वही नजदीकी स्कूल में अपने नौनिहालो को भेज देते हैं। जिस सरकार के भरोसे स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं, वँहा यदि सिर के ऊपर कि छत ही खतरा बन जाय तो वह खतरे की साया में कैसे शिक्षा ले पाएगे। ऐसे ही कुछ कारणों से अभिभावको ने स्कूल में तालाबंदी करने के लिये सार्वजनिक बैठक आहूत की गई है।

यमकेश्वर क्षेत्र के नौगाँव न्याय पंचायत का एक मात्र राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल का भवन जर्जर हो चुका है, एक दो कमरो की छत तक टूट चुकी है, बाकी भवन कब किंस आपदा में गिर जाय, भरोसा नही। इस सम्बन्ध में जब अभिभावकों और शिक्षकों ने अपने उच्च अधिकारियो को जानकारी दी, स्कूल का निरीक्षण मातहतों ने ही नही बल्कि क्षेत्रीय गणमान्य प्रतिनिधियों के द्वारा भी किया गया, लेकिन अभी तक सरकार के नुमाइंदे इसके आंगणन बनाकर कागजी कार्यवाही को कछुवा गति दे रहे है।

इस सम्बंध में अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष मुकेश चन्द्र जोशी ने सार्वजनिक सूचना जारी करते हुए कहा है कि राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल में जर्जर भवन के कारण छात्र एवं शिक्षकों की सुरक्षा के मध्यनजर 6 सितम्बर 2021 को सुबह साढ़े 8 बजे सार्वजनिक सभा का आयोजन किया गया है तथा विद्यालय में तालाबंदी जैसे सख्त निर्णय लिया जा सकता हैं। उन्होंने कहा है कि यह विद्यालय हम सभी का है इसके लिये हम सभी को मिलकर काम करना होगा और आगे आना होगा।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.