विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया द दिल्ली फाइल्स का ऐलान

Spread the love

विवेक रंजन अग्निहोत्री बॉलीवुड के चर्चित फिल्ममेकर हैं। उन्हें ज्वलंत और ऐतिहासिक मुद्दों पर फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर भी अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अब इस फिल्ममेकर के खाते में एक और फिल्म जुड़ गई है। अग्निहोत्री ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी नई फिल्म द दिल्ली फाइल्स की घोषणा कर दी है।

अग्निहोत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस फिल्म की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने फिल्म का फर्स्ट लुक साझा किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, कुछ साल पहले मैंने स्वतंत्र भारत की अनकही कहानियां बताना शुरू किया था। द ताशकंद फाइल्स और द कश्मीर फाइल्स के बाद अब इस ट्रायोलॉजी की अंतिम और सबसे साहसी फिल्म द दिल्ली फाइल्स की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। कृपया हमें आशीर्वाद दें।

अग्निहोत्री की फिल्म द ताशकंद फाइल्स 2019 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत और उनकी हत्या की साजिश की पड़ताल करती है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में मिथुन चक्रवर्ती नजर आए थे। उनके आलाव इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, श्वेता बसु, पल्लवी जोशी, मंदिरा बेदी और पंकज त्रिपाठी भी नजर आए थे। यह इस ट्रायोलॉजी की पहली फिल्म थी।

वहीं, इस ट्रायोलॉजी की दूसरी फिल्म द कश्मीर फाइल्स आने वाले दिनों में रिलीज होगी। इस फिल्म में भी मिथुन अहम भूमिका में नजर आएंगे। अनुपम खेर, पुनीत इस्सर और अमान इकबाल भी फिल्म में नजर आएंगे। फिल्म द कश्मीर फाइल्स की कहानी की बात करें तो यह कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर आधारित फिल्म है। फिल्म में 1990 में अपनी मिट्टी से कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी को दिखाया जाएगा।

इसी ट्रायोलॉजी की तीसरी फिल्म है द दिल्ली फाइल्स। इस फिल्म की घोषणा होते ही यह सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने भी ट्विटर पर फिल्म से संबंधित जानकारी साझा की है। उन्होंने अपने पोस्ट में बताया कि इस फिल्म का निर्माण हिन्दी और पंजाबी में किया जाएगा। अभिषेक अग्रवाल, अर्चना अग्रवाल, अग्निहोत्री और पल्लवी जोशी द्वारा इस फिल्म का निर्माण किया जाएगा।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.