यूपीसीएल ने उठाया बड़ा कदम, अब बिजली गुल होने पर 2 घंटे में होगा समाधान, बस करना होगा ये काम

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के नए एमडी बने दीपक रावत अब एक्शन मोड़ में दिखाई दे रहे हैं। उन्‍होंने बिजली उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से न जूझना पड़े, इसको लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। एमडी का कहना है कि किसी भी उपभोक्‍ता को बिजली की समस्‍या के समाधान के लिए लम्बा इंतजार नहीं करना होगा। इसके लिए उन्‍होंने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है। बता दें कि राज्‍य सरकार ने जनता को 24 घंटे बिजली देने का वायदा किया है।

इसके अलावा राज्य के किसी भी इलाके में बिजली गुल होती है तो उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 1912 (Toll Free Number 1912) पर सम्पर्क कर अपनी समस्या दर्ज करवा सकते हैं। इस समस्या का हल मात्र दो घंटे के भीतर निकाला जायेगा, लेकिन किसी इलाके में बिजली के तार चेंज होने हों या फिर पोल बदलना या बड़ा फॉल्ट आता है तो भी उपभोक्ताओं को पता रहे कि कब तक समस्या का हल निकला जायेगा। इसकी सूचना भी टोल फ्री नंबर से मिलेगी।

इस वजह से उठाया बड़ा कदम
दरअसल, राज्य के दूरस्थ इलाकों में देखने को मिलता है कि बिजली कर्मचारियों की लापरवाही के चलते बिजली का छोटा सा फाल्ट भी लम्बे समय तक सही न होने के चलते जनता को बिजली की खासी दिक्क्तें होती है, लेकिन अब जनता को किसी भी इलाके में बिजली समस्या होती है तो टोल फ्री नंबर पर कॉल कर जनता को बिजली दिक्क्तों में समाधान मिलेगा। अगर किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की काम में लापरवाई तो उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जायेगा। यही नहीं, उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के नए एमडी बने दीपक रावत ने साफ साफ कह दिया है कि जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

दरअसल सरकार का राज्य में 24 घंटे बिजली देने के वादे को पूरा करने के लिए एमडी यूपीसीएल ने जनता से अपील भी की है कि किसी भी इलाके में बिजली गुल हुई तो उसकी सूचना टोल फ्री नंबर पर दें, ताकि सूचना मिलने पर समस्‍या का जल्‍द निपटारा किया जा सके।

Source link

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.