उत्तराखंड में 11 नवम्बर से 05 दिसम्बर तक चलेगी शहीद सम्मान यात्रा, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी बोले यात्रा से पूरे देश में जायेगा एक सकारात्मक संदेश

Spread the love

देहरादून। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने आज सैनिक कल्याण निदेशालय में जिला सैनिक कल्याण अधिकारियों की वर्चुअल समीक्षा बैठक ली। विदित है की 21 अक्टूबर से शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चमोली जनपद के सवाड़ गांव से किया जाना था परंतु प्रदेश में आई दैवीय आपदा के दृष्टिगत 21 अक्तूबर को चमोली से शुरू होने वाली शहीद सम्मान यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। मंत्री ने बताया कि सम्भावित तौर पर 11 नम्वबर से यात्रा को प्रारम्भ किया जाऐगा।

इस बैठक में मंत्री ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारियों से उनके जिले में आपदा के कारण हुई क्षति की जानकारी ली तथा स्थिति सामान्य होते ही यात्रा का शुभारंभ करने के विषय में चर्चा की। उन्होंने सभी अधिकारियों द्वारा की जा रही तैयारियों की प्रशंसा की तथा सभी को उनका मनोबल ऊंचा रखने को कहा।

सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में समस्त शासन एवम् प्रशासन युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सेना की तरह इन विषम परिस्थितियों से डटकर मुकाबला कर रहा है। उन्होंने कहा की शहीद सम्मान यात्रा एक पावन उद्देश्य के लिए की जा रही है और प्रदेश में स्थिति सामान्य होते ही इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री द्वारा किया जायेगा।
इस यात्रा को लेकर शहीदों के परिजनों में उत्साह है और सभी ने इस प्रयास की सराहना की। उत्तराखंड एक सैनिक बाहुल्य प्रदेश है और इस यात्रा से एक सकारात्मक संदेश न केवल हमारे प्रदेश में बल्कि पूरे देश में जायेगा।

इस अवसर पर निदेशक सैनिक कल्याण विभाग मेजर योगेंद्र यादव, उप निदेशक सैनिक कल्याण कर्नल रावत व सभी जिलों के सैनिक कल्याण अधिकारी उपस्थित रहे।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.