सरकार! शिक्षक 31 मार्च को क्या-क्या करें

सरकार! शिक्षक 31 मार्च को क्या-क्या करें
Spread the love

विभागीय फरमान पर शिक्षकों को आपत्ति

तीर्थ चेतना न्यूज

नरेंद्रनगर। राजकीय प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक 31 मार्च को क्या-क्या करें। ऐसी उहापोह की स्थिति विभागीय अधिकारियों के फरमान से पैदा हुई है। शिक्षकों ने इस पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की है।

31 मार्च चालू शिक्षा सत्र का अंतिम दिन है। इस दिन पर परीक्षा परिणाम भी घोषित किया जाना है। सेवानिवृत्त हो रहे शिक्षक साथियों को विदाई भी देनी है। कई स्कूलों में वार्षिकोत्सव भी है। प्रवेशोत्सव की तैयारी भी करनी है। ताकि सरकार की मंशा के मुताबिक प्रवेश बढ़ सकें।

31 मार्च को राजकीय प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक ओवर बिजी रहेंगे। इस टफ शिडयूल की अनदेखी कर नरेंद्रनगर ब्लॉक के शिक्षकों को 31 मार्च और एक अप्रैल को दो दिवसीय मिशन कोशिश प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। विभाग के इस फरमान से शिक्षक परेशान है।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष महेश गुसाईं और जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष जगमोहन सिंह रावत ने इस पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की है।

दोनों पदाधिकारियों ने इसे तुगलकी फरमान बताते हुए डिप्टी ईओ को ज्ञापन भेजकर मिशन कोशिश प्रशिक्षण की तिथि बदलने का अनुरोध किया है। ज्ञापन में संघ के मंत्री राकेश उनियाल और कोषाध्यक्ष पूर्णानंद बहुगुणा के हस्ताक्षर भी है।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *