भाजपा में फाइनल राउंड में पहुंची संजय शास्त्री की दावेदारी

भाजपा में फाइनल राउंड में पहुंची  संजय शास्त्री  की दावेदारी
Spread the love

ऋषिकेश। ऋषिकेश विधानसभा सीट पर भाजपा के टिकट के दावेदारों में संजय शास्त्री का नाम तेजी से आगे बढ़ रहा है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और आदिधाम श्री बदरीनाथ के तीर्थ पुरोहित परिवार से तालुक रखने वाले शास्त्री की दावेदारी को मिल रहे वेटेज की तमाम वजह हैं।

ऋषिकेश विधानसभा सीट पर भाजपा के दावेदारों के नाम अब सामने आ चुके हैं। सिटिंग विधायक समेत तमाम दावेदार धीरे-धीरे बोल कोई सुनना ले की तर्ज पर अपना टिकट कन्फर्म करने के लिए जोर लगाए हुए हैं। तमाम फीडबैक, समीकरणों के विश्लेषण के बाद करीब छह दावेदारों के नाम पर पार्टी गंभीरता से विचार कर रही है।

इसमें संजय शास्त्री की दावेदारी हाईकमान की टेबल तक पहुंच गई है। उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अट्ठारह वर्षों तक प्रदेश अध्यक्ष तथा संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के लगातार दस वर्ष अध्यक्ष रहे शास्त्री निर्विवाद व्यक्तित्व हैं।

साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और आदिधाम श्री बदरीनाथ के तीर्थ पुरोहित परिवार से तालुक रखने वाले शास्त्री की दावेदारी को मिल रहे वेटेज की तमाम वजह हैं। शास्त्री समेत करीब पांच नेताओं को लेकर पार्टी पूर्व में विभिन्न स्तर से फीडबैक भी ले चुकी है।

अन्य दावेदारों की बात करें तो लगातार तीन बार विधायक रहे प्रेमचंद अग्रवाल प्रमुख रूप से शामिल है। नगर निगम की प्रथम महापौर श्रीमती अनिता ममगाईं सशक्त दावेदार हैं। उन्होंने जिस तरह से नगर निगम की पॉलिटिक्स को हैंडिल किया उसने पार्टी के आलाकमान का ध्यान आकृष्ठ किया।

पूर्व दायित्वधारी संदीप गुप्ता की भी कई स्तर पर खूब पैरवी हो रही है। उनके पास दो विधानसभा चुनाव लड़ने का भी अनुभव भी है।

इसके अलावा पूर्व दर्ज़ाधारी राज्य आंदोलन समेत जनसरोकारों में सक्रिय रही श्रीमती उषा रावत, डिमरी पंचायत की सदस्य श्रीमती सरोज डिमरी और जिला पंचायत के पूर्व सदस्य देवेंद्र नेगी का नाम शामिल हैं।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.