राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी ने रोजगार गारंटी रथ रवाना किया

Spread the love

हरिद्वार। उत्तराखण्ड में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटी राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी ने बुधवार को रोजगार गारंटी रथ रवाना किया। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यवती राणा, प्रदेश प्रभारी रोहित गोपाल भैय्या और सहप्रभारी मुन्नी देवी ने झण्डी दिखाकर रथ को रवाना किया। रोजगार गारंटी रथ एक सप्ताह तक जनपद का भ्रमण करने के पश्चात ऋषिकेश होते हुए देहरादून पहुंचेगा। रथ भ्रमण के दौरान पार्टी की और से युवाओं को रोजगार गारंटी कार्ड वितरित किए जाएंगे। शंकर आश्रम के समीप रथ को रवाना करने के दौरान पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यवती राणा ने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलाना पार्टी की प्राथमिकता है। विधानसभा चुनाव में बेरोजगारी ही पार्टी का प्रमुख मुद्दा होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा पूरा नहीं कर पायी है। महंगाई व बेरोजगारी देश की एक बड़ी समस्या बन गए हैं। बेरोजगारी के मामले में उत्तराखण्ड जैसा छोटा प्रदेश देश मे पहले पायदान पर है। राज्य के युवाओं को रोजगार देने व पलायन रोकने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं है। राज्य में विभिन्न विभागों में हजारों पद रिक्त हैं। जिन्हें भरा नहीं जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। नौकरी मिलने तक इंटरमीडिएट पास युवाओं को पांच हजार, स्नातक को दस हजार तथा पोस्ट ग्रेज्युएट को पन्द्रह हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। प्रदेश प्रभारी रोहित गोपाल भैय्या व दिवंगत पूर्व सांसद फूलनदेवी की बहन व पार्टी की सहप्रभारी मुन्नी देवी ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी व पलायन रोकने में प्रदेश सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी की सरकार बनने पर सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के साथ प्रदेश में लगे उद्योगों में 70 प्रतिशत नौकरियां स्थानीय युवाओं के लिए सुनिश्चत की जाएंगी। युवा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष रामनिवास सिंह राणा ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों से समाज का प्रत्येक वर्ग परेशान है। लॉकडाउन में दूसरे प्रदेशों से उत्तराखण्ड वापस आए युवाओं को भी सरकार रोजगार नहीं दे पायी है। सरकार से निराश युवा रोजगार की तलाश में दूसरे प्रदेशों में पलायन कर रहे हैं। कोविड नियंत्रण में सरकार की विफलता के चलते पर्यटन पर आधारित प्रदेश के व्यापार को भारी नुकसान हुआ है।

छोटे मझोले व्यापारी गहरे आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। इस अवसर पर अजय वर्मा, विधि प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष जय शर्मा, मयंक शर्मा, राहुल राणा, सागर राणा, निर्मल राणा, धोनी पसरीचा, एंथनी मसीह, जोनी रामदेव, अनुज राणा, आशीष अग्रवाल, ईश्वर सिंह चौहान, रवि सोलंकी, राहुल चौहान आदि सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.