बुढ़वा मंगलवार को बालाजी धाम पर होंगे अनेक कार्यक्रम

Spread the love

शिकोहाबाद। भादौं मास के अंतिम मंगलवार को बुढ़वा मंगलवार कहा जाता है। इसका अपना अलग महत्व है। इस दौरान बालाजी धाम पर सुबह से सायं तक अनेक धार्मिक कार्यक्रम और भंडारे का आयोजन किया जायेगा।
बालाजी के महंत मनीष भारद्वाज ने बताया कि बुढ़वा मंगलवार को हनुमान जी का विशेष उत्सव होता है। इस अवसर पर भूड़ा पुल स्थित प्रसिद्ध बालाजी मंदिर में बुढ़वा मंगल उत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। परिसर में जगह.जगह भंडारे और अन्य धार्मिक उत्सव होंगे। बुढ़वा मंगल के पूर्व दिवस पर बालाजी मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलवा कर स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति जुड़ने का संदेश दिया।

मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष रघुवर दयाल गुप्ता और प्रबंधक राजेश गुप्ता ने सभी भक्तों से कोविड के नियमों का पालन करते हुए उत्सव में शामिल होने का आह्वान किया है। भीड़ ज्यादा ना लगाएं। मंदिर परिसर में वाहन लेकर न आएं। पुलिस प्रशासन से भी सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था में सहयोग का आग्रह किया है। क्योंकि मंदिर हाईवे किनारे स्थित होने के कारण हाईवे पर टेंपो और ई-रिक्शा का जाम लगा रहता है। ट्रस्ट ने थानाध्यक्ष से मंगलवार को व्यवस्थाएं संभालने में सहयोग की अपील की है।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.