राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल के अभिभावक संघ को विद्यालय की तालाबंदी औऱ क्रमिक अनशन करने की क्यो देनी पड़ी चेतावनी, जानिए यँहा।

राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल के अभिभावक संघ को विद्यालय की तालाबंदी औऱ क्रमिक अनशन करने की क्यो देनी पड़ी चेतावनी, जानिए यँहा।
Spread the love

यमकेश्वर:  यमकेश्वर के राजकीय इंटर कॉलेज हीराखाल में मुकेश जोशी की अध्यक्षता में अभिभावक संघ की बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में विद्यालय भवन कि जर्जर स्थिति को लेकर बैठक में चर्चा की गई।

ग्रामीणों ने कहा कि शिक्षा विभाग और शासन प्रशासन यदि छात्रों और अभिभावकों के लिये वैकल्पिक व्यवस्था नहीं करते हैं तो हमे मजबूर होकर क्रमिक अनशन पर बैठना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस  सम्बंध में शिक्षा विभाग और जन प्रतिनिधियों को भी कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।  बैठक में अभिभावक संघ ने निर्णय लिया कि यदि 15 दिन के अंदर ठोस निर्णय विभाग और शासन और प्रशासन द्वारा नही लिया गया तो उन्हें आंदोलन करते हुए तालाबंदी के साथ क्रमिक अनशन पर बैठने के लिये मजबूर होना पड़ेगा।  इस सम्बंध में प्राचार्य का कहना है कि कई बार लिखित में इसकी सूचना विभाग को दी गयी है।

   वही स्थानीय निवासियों में रोष व्याप्त है कि शासन प्रशासन विद्यालय भवन की सुधि नही ले रहा है, भवन की जर्जर हालत को देखते हुए वह अपने नौनिहालो की जान और शिक्षकों की जान को जोखिम में नही डाल सकते हैं।  बैठक में शिक्षक औऱ क्षेत्र के अभिभावक और गण मान्य व्यक्ति उपस्थित रहे, जिसमे सुदेश जोशी, गोविंद राम जोशी, शांति भट्ट एवं अन्य मातृ शक्ति उपस्थित रही।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.