टीसीएस प्लेटफार्म से जुड़ा गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वार

टीसीएस प्लेटफार्म से जुड़ा गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वार

- in पिथोरागढ़
0

कोटद्वार। डा. पितांबर दत्त बड़थ्वाल हिमालयन गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार टीसीएस प्लेटफार्म से जुड़ गया है। उच्च शिक्षा विभाग का दावा है कि ये प्लेटफार्म ऑनलाइन एजुकेशन तक छात्र/प्राध्यापकों की पहुंच को और आसान बनाएगा।

सोमवार को कॉलेज में इस संदर्भ में दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। कार्याशाल के तकनीकी सत्र से पहले प्रिंसिपल प्रो. जानकी पंवार ने प्राध्यापकों को कॉलेज के टीसीएफ प्लेटफार्म से जुड़ने की जानकारी दी। इस मौके पर लर्निग आफिसर डॉ. देवेंद्र सिंह चौहान ने प्राध्यापकों को टीसीएस ग्लास रूम से जुडे़ सभी तथ्यों व उपलब्ध तकनीकी जानकारियों को विस्तार में समझाया।

बताया कि इस शिक्षा सत्र में विद्यार्थी घर बैठे ही उन सभी सुविधाओं का जो कि एक ग्लास रूम में पाई जाती है वो सभी सुविधाऐं ऑनलाईन ही प्राप्त करेंगे। शिक्षक द्वारा दिये गए सत्रीय कार्य, क्विज, इंटरनल टेस्ट इत्यादि सभी अपने रजिस्टर्ड मोबाईल पर पा सकेंगे।

छात्र/छात्राओं को वर्चुअल लर्निंग प्लेटफॉर्म से जोड़ने के लिए टीसीएस द्वारा निःशुल्क रूप से सुविधा प्रदान की जा रही है। आपने कार्यशाला में उपस्थित सभी प्राध्यापकों को विस्तार से तकनीकियों की जानकारी दी।

.कार्यशाला में समिति के सभी सदस्य डॉ. महंथ मौर्य, डॉ.एसके गुप्ता, बीएड विभाग के वरिष्ठतम प्राध्यापक डॉत्र डीएम शर्मा, डॉ. एमडी कुशवाहा, डॉ.सीमा चौधरी, एवं समस्त प्राध्यापक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेः मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक का अभिनव प्रयोग, शिक्षकों से सीधा संवाद

यह भी पढ़ेः विवि के लिए आधारभूत संरचना तैयार करना प्राथमिकताः कुलपति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डोईवाला में राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता

डोईवाला। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में आयोजित राष्ट्रीय स्तर