गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पाबौ में नमामि गंगे कार्यक्रम की धूम

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पाबौ में नमामि गंगे कार्यक्रम की धूम
Spread the love

पौड़ी। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, पाबौ में “नमामि गंगे“ कार्यक्रम की धूम रही। इसे स्थानीय लोगों ने खूब सराहा।क्षेत्र के लोगों ने नदी संरक्षण को हस्ताक्षण अभियान में शिरकत की। 

बुधवार को कार्यक्रम की शुरुआत पाबौ क्षेत्र में जन जागरूकता रैली से हुई। छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया और क्षेत्रवासियों को स्वच्छता जागरूकता हेतु प्रेरित किया। इसके बाद पाबौ बाजार में छात्र छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया जिसका शीर्षक था “नदी संरक्षण“।

इस नाटक के माध्यम से क्षेत्रवासियों को यह संदेश देने का प्रयास किया कि हमारी नदियां हमारी धरोहर हैं जिनकी स्वच्छता सरकार की ही नहीं हर नागरिक की भी जिम्मेदारी है। इस मौके पर पाबौ बाजार के व्यापारियों द्वारा हस्ताक्षर अभियान में भी प्रतिभाग किया और शपथ ली गई कि वह क्षेत्र में स्वच्छता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इसके पश्चात छात्र-छात्राओं तथा कालेज के प्राध्यापक एवं कर्मचारियों द्वारा महाविद्यालय के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया गयाद्य इस उपलक्ष पर पश्चिमी नयार नदी के तट पर गंगा आरती का आयोजन भी किया गया जिसमें महिला मंगल दल एवं अन्य क्षेत्र वासियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.आर.के.उभान द्वारा क्षेत्रवासियों से अपील की गई कि वह नदी तट तथा उसके आसपास के क्षेत्र में गंदगी फैलाने से बचें और अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें द्यकार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ.मुकेश शाह द्वारा सभी क्षेत्र वासियों को इस मौके पर महाविद्यालय के सहयोग हेतु धन्यवाद प्रेषित किया गया और बताया गया क्षेत्रीय नदियों का संरक्षण करना हम सबकी जिम्मेदारी है क्योंकि यह आने वाली पीढ़ी के लिए भी हमारे द्वारा एक अनमोल धरोहर साबित होंगी।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.