GGIC ऋषिकेशः स्वच्छता के मुददे पर एक हुए पक्ष-विपक्ष

GGIC ऋषिकेशः स्वच्छता के मुददे पर एक हुए पक्ष-विपक्ष

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्कूल स्तर पर आयोजित गतिविधियों का राजकीय बालिका इंटर कालेज में आयोजित संसदीय संवाद (बाल संसद) शानदार रहा। स्वच्छता के मुददे पर पक्ष और विपक्ष एकजुट हुए।

स्वच्छता पखवाड़े के तहत शिक्षण संस्थाओं में तमाम गतिविधियां आयोजित की गई। राजकीय बालिका इंटर कालेज, ऋषिकेश में इन गतिविधियों को अंतिम दिन बाल संसद के तौर पर प्रस्तुत किया गया।

इसके माध्यम से छात्रों संसदीय परपंराओं के बारे में जाना और पखवाड़े भर की स्वच्छता अभियान संवाद के रूप में शानदार तरीके से प्रस्तुत किया। शिक्षिका नेहा पंचभैया, मिनाक्षी बुटोला और ऋचा रानी द्वारा तैयार संवादों पर आधारित बाल संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष का प्रदर्शन प्रभावी रहा।

कार्यक्रम का शुभारंभ शिक्षिका श्रीमती नेहा पंचभैया ने बाल संसद की विषय वस्तु पर प्रकाश डालने के साथ हुई। सत्ता पक्ष ने स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्कूल परिसर में किए गए कार्यों को सदन में मजबूती के साथ रखा। इस पर विपक्ष ने सवाल खड़े कर सत्ता पक्ष को घेरने का प्रयास किया। पखवाड़े की तमाम कमियां गिनाई। अंत में स्कूल परिसर को स्वच्छ रखने, इसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने आदि तमाम मुददों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष एक नजर आए।

बाल संसद में छात्रा अनुमोल शर्मा, सुचिता पैन्यूली, पूनम बिंजोला, पुष्पा यादव, वंदना, अलशिबा, मंजू मिश्रा, चांदनी, सुष्मिता राणा ने प्रतिभाग किया।

इस मौके पर स्कूल की प्रभारी प्रधानाचार्य रचना अग्रवाल, उमा पाटनी, तारा कन्नौजिया, प्रभाती बिंजोला, भारती चौधरी, निवेदिता शीला भंडारी, सुमन काला, सीमा चमोली, गीता यादव, मृणाल भटट, पूनम रावत, स्वाति जोशी, पुष्पलता जोशी, उिर्र्मला रांगड़ सुनीता रावत, कुसुम बडोला, कुसुम मैखुरी, विजय लक्ष्मी नैथानी, मनकला गुसाईं आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

विधायक चैंपियन की गुंडई पर क्यों चुप है सरकारः गरिमा दसौनी

देहरादून। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य एवं