समाजवादी व्यापार सभा का मण्डलीय सम्मेलन

Spread the love

अयोध्या। समाजवादी व्यापार सभा ने मंडलीय सम्मेलन के माध्यम से आने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को जिताने का संकल्प लिया। शहर के देवकाली बाईपास के निकट एक गेस्ट हाउस में समाजवादी व्यापार सभा के मंडलीय सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि ने संबोधित करते हुए व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री संजय गर्ग ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने व्यापारियों के हित के लिए जितना काम किया है आजादी के बाद आज तक किसी भी सरकार ने व्यापारियों के लिए उतना काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के शासनकाल में ही चुंगी और तहबाजारी जैसे कानून खत्म किए गए इसके अलावा धारा 3/7 और इंस्पेक्टर राज को समाप्त करने में भी समाजवादी पार्टी की ही महत्वपूर्ण भूमिका थी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार ने व्यापारी नेताओं को राजनीति में भी भागीदार बनाया और तमाम व्यापारियों को सांसद विधायक और मंत्री बनाकर व्यापारियों को सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि व्यापारी के हित में जो भी कार्य होंगे वह आने वाले विधानसभा चुनाव के बाद अखिलेश सरकार करेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सपा जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के अलावा व्यापारियों के हितों की सोच रखने वाला कोई दूसरा दल नहीं है।  यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की ओर प्रदेश की जनता आशा भरी निगाहों से देख रही है समाज के हर वर्ग का इस बार समाजवादी पार्टी को समर्थन मिल रहा है ऐसे में व्यापारियों का साथ मिलने के बाद समाजवादी पार्टी की सरकार बनना तय है। महानगर अध्यक्ष श्यामकृष्ण श्रीवास्तन ने कहा कि व्यापारी एकजुट होकर आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं और समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लें।

व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन मनूचा ने कहा कि व्यापारियों के हित की बात समाजवादी पार्टी के अलावा कोई दूसरा दल नहीं सोचता है ऐसे में व्यापारियों को एकजुट होकर समाजवादी पार्टी के पक्ष में लामबंद होना चाहिए। समाजवादी व्यापार सभा के जिला अध्यक्ष सुजीत जायसवाल ने इस मौके पर आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि सपा सरकार ने व्यापारियों के हितों के लिए जो कार्य किए हैं वह मील का पत्थर बन चुके हैं। व्यापारी नेता नन्दू गुप्ता व बद्री त्रिपाठी ने अयोध्या के व्यापारियों के साथ प्रदेश अध्यक्ष संजय गर्ग को एक ज्ञापन दिया जिसमें व्यापारियों के दुकान व मकान जो फोर लेन में जा रहा है उसके बदले वहाँ का व्यापारी दुकान के बदले दुकान व मकान के बदले मकान चाह रहा है। उन्होंने अयोध्या के पीड़ित व्यापारियों के मान-सम्मान की लड़ाई लड़ने की बात कही।

इस अवसर पर दर्जनों व्यापारी नेता भाजपा छोड़कर सपा की सदस्यता ग्रहण की, जिसमें मुख्य रूप से शशांक तिवारी राजा, धीरेन्द्र मौर्या, नरेन्द्र कुमार, मो0 इमरान, रवि मौर्या, नरेन्द्र मौर्या, डा0 अब्दुल, संदीप चैबे, अभिषेक शुक्ला, मो0 अहमद, संदीप सिंह, प्रभास त्रिपाठी, वरूण गुप्ता, पवन साहू, शीर्ष मालवीय, रंजीत यादव, लल्लन मौर्या, रंजीत मौर्या, सचिन त्रिपाठी, गोलू यादव, सूरज यादव आदि रहे इस अवसर पर मुख्य रूप से मण्डलीय प्रभारी व्यापार सभा प्रदीप पाण्डेय, प्रदेश सचिव सोनू कनौजिया, अयोध्या जिला अध्यक्ष सुजीत जायसवाल, सुल्तानपुर जिलाध्यक्ष गुलाबचन्द जायसवाल, अमेठी जिला अध्यक्ष गोकुल चन्द कौशल, अम्बेडकरनगर जिलाध्यक्ष गंगा शंकर साहू ने भी अपने-अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिला महासचिव बख्तियार खान, जिला उपाध्यक्ष बाबूराम गौड़, महानगर महासचिव हामिद जाफर मीसम, वरिष्ठ नेता मो0 हलीम पप्पू, चै0 बलराम यादव, अमृत राजपाल, मो0 सुहेल, रोली यादव, बृजेश सिंह चैहान, अंसार अहमद बब्बन, विजय यादव, अंगद चैरसिया, श्रीचन्द यादव, राकेश यादव, शाहबाज लकी, मंजीत यादव, प्रताप जायसवाल, अंकित जायसवाल, अतुल श्रीवास्तव, रोहित सोनी, प्रदीप तिवारी, सुशील वर्नवाल, डा0 प्रदीप पाण्डेय, मुकेश पाण्डेय, रामजी सोनी, संजय सोनी, अमित जायसवाल, बालकृष्ण मिश्रा, राजेश सोनी, अखिलेश श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.