संपत्ति के कागजातों में दर्ज होगा महिला का नाम

संपत्ति के कागजातों में दर्ज होगा महिला का नाम

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। पति/परिवार की संपत्ति में महिला के नाम भी राजस्व अभिलेखों में दर्ज होगा। महिलाओं के हक में राज्य सरकार का बड़ा निर्णय है।

मंगलवार को रेलवे रोड स्थित पार्टी कार्यालय में भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने मीडिया से बातचीत की। कहा कि भारतीय जनता पार्टी महिलाओं की सबसे बड़ी हितैषी है। त्रिस्तरीय पंचायत और निकायों में 50 प्रतिशत पद से लेकर राशन कार्ड होल्डर, संपत्ति के पंजियन में छूट आदि तमाम निर्णय पार्टी की सरकार ने समय-समय पर महिलाओं के हक में किए हैं।

प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार ने महिलाओं के हक में बड़ा निर्णय लिया है। अब पति/परिवार की संपत्ति में महिला का नाम भी राजस्व अभिलेखों में दर्ज होगा। महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में ये बड़ा कदम है। इसके लिए महिला मार्चा सरकार का आभार व्यक्त करता है।

एक सवाल के जवाब में महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार आम जन की बेहतरी के लिए काम कर रही है। कहा कि 2014 में केंद्र की सत्ता जिस हालात में भाजपा को मिली थी उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बखूबी उभारा।

कहा कि आज विश्व स्तर पर भारत का नाम सम्मान के साथ लिया जा रहा है। विश्व बिरादरी में देश का रसूख बड़ा है। ये बड़ी उपलब्धियां हैं। महंगाई से संबंधित सवाल का जवाब मोर्चा के पदाधिकारियों ने आधारभूत संरचनाओं में हुए सुधारों के तर्क देकर दिया।

इस मौके पर भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, जिलाध्यक्ष रचिता ठाकुर, महामंत्री सीमा रानी, सरोज डिमरी, उषा जोशी, अनिता तिवाड़ी, विमला नैथानी, सुनीता नौटियाल, ममता मंडल अध्यक्ष दिनेश सती आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पुरानी पेंशन को मंत्रिमंडलीय उपसमिति गठित

गैरसैंण। शिक्षक/कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग