श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वद्यालयः जंतु विज्ञान विभाग परिषद में शैक्षणिक प्रतियोगिताएं

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वद्यालयः जंतु विज्ञान विभाग परिषद में शैक्षणिक प्रतियोगिताएं
Spread the love

ऋषिकेश। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर स्थित जंतु विज्ञान विभाग परिषद में आयोजित शैक्षणिक प्रतियोगिताओं में छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

जंतु विज्ञान विभागीय परिषद के बैनर तले शनिवार को आयोजित निबंध प्रतियोगिता में सोनी गुप्ता ने प्रथम, खुशबू त्रिपाठी ने द्वितीय और श्रीकांत चंद कुमाईं ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रज्ञा गिरी ने प्रथम, अमनदीप सती ने द्वितीय और पूर्वा शुक्ला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पोस्टर प्रतियोगिता में आंचल गुप्ता ने प्रथम, शिवानी ने द्वितीय और पूर्वा शुक्ला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मॉडल प्रतियोगिता में मानसी यादव ने प्रथम, सत्यम शर्मा ने द्वितीय और नवनीत कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. एमएस रावत ने कहा कि इस प्रकार के शैक्षणिक कार्यक्रम छात्रों को मंच मुहैया कराते हैं। डीन साइंस प्रो. गुलशन ढींगरा ने छात्रों को साइंस और टेक्नोलॉजी के बारे में जागरूक किया।

विभागध्यक्ष प्रो. राकेश कुमार ने विभागीय परिषद के बैनर तले होने वाले कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर शिरकत करने का आहवान किया। संचालन डा. अहमद परवेज ने किया। प्रो. डीएम त्रिपाठी, डा. स्मिता बडोला, डा. दीपा शर्मा, डा. प्रीति खंडूड़ी, डा. धीरेंद्र कुमार, डा. इंदु तिवारी, डा. सुनिति कुड़ियाल, डा. गौरव वैष्णव बतौर निर्णायक मौजूद थे। डा. सुरमान आर्य ने सभी का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.