मेयर अनिता ममगाईं ने ली चारधाम यात्रा तैयारियों की बैठक

मेयर अनिता ममगाईं ने ली चारधाम यात्रा तैयारियों की बैठक
Spread the love

ऋषिकेश। ऋषिकेश की मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने चारधाम यात्रा तैयारियों को लेकर नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि समय से सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं।

शनिवार की दोपहर निगम अधिकारियों की बैठक लेते हुए मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने कहा कि कोरोना से काफी हद तक उभर चुका है। व्यवस्थाएं पूरी तरह से खुल चुकी है। पिछले दो सालों से कोरोना के कारण चारधाम यात्रा नहीं चल पाई। इस बार सब कुछ सही रहा तो पहले की तरह चारधाम यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है।

यात्रा के दौरान पूरे देश की निगाहें यात्रा के मुख्य द्वार ऋषिकेश पर होगी।इसलिए हमसबको समय पर तमाम तैयारियां मुक्कमल करनी हैं। उन्होंने साफ सफाई को लेकर सैनेट्री इंस्पेक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग यहां बिल्कुल ना हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाएं।

यहां आने वाले श्रद्वालुओं को सभी मौलिक सुविधाएं बेहतर तरीके से मिलनी चाहिए इसके लिए तमाम विभागों से आवश्यक समन्वय कायम करें।स्वच्छता पर विशेष फोकस रहना चाहिए।नालों की नियमित सफाई के साथ दोनों टाईम कीटनाशक दवाओं का छिड़काव शहर के तमाम प्रमुख क्षेत्रों में होना चाहिए।

बैठक में सहायक नगर आयुक्त एलम दास, सफाई विभाग से सफाई निरीक्षक धीरेन्द्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल, विद्युत विभाग से लाइट इंस्पेक्टर सुंदर पंवार, विनोद पुरोहित आदि मोजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.