प्राइमरी स्तर पर अंग्रेजी शिक्षण में अभिनव प्रयोग पर सेमिनार

प्राइमरी स्तर पर अंग्रेजी शिक्षण में अभिनव प्रयोग पर सेमिनार
Spread the love

देहरादून। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद, एससीईआरटी के बैनर तले प्राइमरी स्तर पर अंग्रेजी शिक्षण में अभिनव प्रयोग पर आयोजित सेमिनार में विषय विशेषज्ञों ने बुनियादी शिक्षण में अंग्रेजी शिक्षण को लेकर विचार रखे।

शुक्रवार को आयोजित सेमिनार में प्रदेश स्तर से 13 जिलों से चयनित शिक्षकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। सेमिनार का उद्घाटन निदेशक प्रारंभिक शिक्षा श्रीमती वंदना गर्ब्याल द्वारा किया गया उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि सेमिनार में प्रतिभाग करने वाले अधिकांश शिक्षक सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आए हैं जो बधाई के पात्र हैं। इस प्रकार के कार्यकलापों से प्रदेश के शैक्षिक वातावरण में सुधार होगा।

इस अवसर पर गत वर्ष आयोजित किए गए सेमिनार में प्रस्तुत शोध पत्रों के संकलन का पुस्तक के रूप में विमोचन किया गया। सेमिनार को संबोधित करते हुए एससीआरटी के अपर निदेशक डॉ आर डी शर्मा द्वारा कहा गया कि इस तरह से पुस्तक का विमोचन जिसका आईएसबीएन नंबर प्राप्त किया गया हो एससीआरटी स्तर से प्रथम प्रयास है जो भविष्य में नवाचारों को समझने में महत्वपूर्ण रूप से काम आएगा।

सेमिनार में दून विश्वविद्यालय की एसोसिएट प्रोफेसर चेतना पोखरियाल व महादेवी कन्या पाठशाला स्नातकोत्तर महाविद्यालय से एसोसिएट प्रोफेसर पुनीत सैनी ने पैनलिस्ट की भूमिका का निर्वहन करते हुए सभी प्रतिभागियों को महत्वपूर्ण सुझाव दिए तथा आयोजन पर सभी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर एससीआरटी के उपनिदेशक आर एस रावत व कार्यक्रम के समन्वयक हेमू बिष्ट ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.