गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वारः वाद विवाद प्रतियोगिता में पूजा प्रथम

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वारः वाद विवाद प्रतियोगिता में पूजा प्रथम
Spread the love

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार के समाजशास्त्र विभाग की विभागीय परिषद के बैनर तले आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता में पूजा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

समाजशास्त्र विभाग प्रभारी डॉ. तनु मित्तल ने बताया कि कि उत्तराखंड में पलायन विषय पर पक्ष विपक्ष में वाद विवाद प्रतियोगिता में छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की। प्रतियोगिता में एमए की छात्रा पूजा ने प्रथम , कामिनी ने द्वितीय और मृदुल भट्ट ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। हिमानी और शिवम बलोधी को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो जानकी पंवार ने वाद विवाद प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतिस्पर्धा आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए लाभदायक है। डा. तनु मित्तल ने भी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि हार जीत जीवन का हिस्सा है।

महत्वपूर्ण होता है जज्बे के साथ प्रतिभाग करना। आपने कहा की अपने विचारों को सभी के सामने व्यक्त करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वाद विवाद प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका डॉ. शोभा रावत, विभागाध्यक्ष हिंदी विभाग ने निभाई। डॉ. शोभा रावत ने सभीप्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और इसी लगन के साथ आगे भी कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने उत्तराखंड के गांव के दर्द को बयां किया और बताया असली संस्कृति अपने गांव के लगाव से है। अन्य निर्णायक में डॉ. कविता रानी, समाजशास्त्र विभाग रही। प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि डॉ. अनुराग अग्रवाल ने सभी छात्र छात्राओं को पलायन के आर्थिक पहलू से अवगत कराया।

इस अवसर पर पूजा, कामिनी, करुणा, मोनिका नेगी, साधना, संध्या निकिता बिष्ट, निशा, कविता, स्वाति, प्रीति, श्वेता, अमित, शुभम, शादाब, रोहित, जेबा, शबाना,तनुजा, मृदुल भट्ट, मीनाक्षी, प्रियंका, वैशाली, नीतू,किरन, अनुराग भट्ट, नेहा नेगी, संतोषी, अंजू, अंजली, मुस्कान, रुचि, अंजली रावत, रविन्द्र, सौरव, नितिन भंडारी, पिंकी, पूनम, शिवानी, अदिति, प्रियंका,बबी कृष्णा, हिमानी, भगवती, मीनाक्षी आदि उपस्थित रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.