कांग्रेस में हर दृष्टि से लाभ में रहेंगे यशपाल आर्य

कांग्रेस में हर दृष्टि से लाभ में रहेंगे यशपाल आर्य

- in राजनीति
0

देहरादून। भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री की कुर्सी छोड़ विधायक बेटे के साथ कांग्रेस पार्टी में वापसी करने वाले दिग्गज नेता यशपाल आर्य हर दृष्टि से लाभ में रहेंगे।

प्रदेश की राजनीति में अभी तक दल बदल का वन-वे ही खुला था। यानि कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेता भाजपा में शामिल हो रहे थे या शामिल कराए जा रहे थे। इसमें भाजपा बड़े झटकों के रूप में प्रचारित कर रही थी।

अब दल बदल का डबल-वे शुरू हो गया है। कांग्रेस ने भाजपा के कैबिनेट मंत्री समेत दो विधायकों को तोड़कर बड़ा झटका दिया है। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य विधायक बेटे समेत कांग्रेस में वापस लौट आए।

आर्य ने ये कदम सोच समझकर उठाया। दरअसल, आर्य भाजपा में कभी भी कंफरटेबल महसूस नहीं कर रहे थे। कई बार उन्हें अपमान का घूंट पीकर भी रहना पड़ा। बगैर परिवहन मंत्री की जानकारी के गुजरात गई उत्तराखंड रोडवेज की बसों का मामला सभी को याद होगा।

भाजपा छोड़ने के बाद उन्होंने कहा कि भी कि वो भाजपा में सुकून महसूस नहीं कर रहे थे। बहरहाल, दिग्गज नेता आर्य कांग्रेस में हर दृष्टि से लाभ में रहेंगे। उनकी सीनियरिटी बनी रहेगी। आर्य और उनके बेटे 2022 में चुनाव जीतें या हारें कांग्रेस में नेता बने रहेंगे। उनकी स्वीकार्यता कतई प्रभावित नहीं होगी।

भाजपा में आर्य और उनके बेटे चुनाव जीत सकते हैं, मंत्री बन सकते हैं। मगर, नेता बनना बहुमत मुश्किल है। इस बात को कांग्रेस से भाजपा में गए तमाम दिग्गज नेताओं के समर्थक भी खुलकर स्वीकारते हैं।

ब्हरहाल, फुर्र घिंडूड़ी होने की ये अभी शुरूआत है। आगे-आगे देखिए उत्तराखंड की राजनीति 2022 के चुनाव से पहले कैसे-कैसे टयूस्ट करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेयर की पहल से निराश्रित गोवंश को मिलेगा ठौर

ऋषिकेश। मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं की पहल पर