महिलाओं की मदद को आयोग हर स्तर पर तैयार

महिलाओं की मदद को आयोग हर स्तर पर तैयार

Mahila-ayogराज्य महिला आयोग द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग के विŸाय सहयोग से दो दिवसीय कानूनी जागरूकता कार्यक्रम में आयोग से महिलाओं की मदद के लिए हर स्तर पर तैयार होने की बात कही।

बुधवार को परमार्थ निकेतन में परमाध्यक्ष, गंगा एक्शन परिवार के प्रणेता एवं ग्लोबल इण्टरफेथ वाश एलायंस के सह-संस्थापक स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी महाराज एवं सदस्य सचिव रविन्द्री मंद्रवाल, नव निर्वाचित विधायक ऋतु खण्डूरी द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया।

स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी महाराज ने कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर महिला शक्ति को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि ’देश की नारी शक्ति जाग्रत, सशक्त और शिक्षित है। उन्हे अपनी शक्ति को परिवार को संभालने के साथ-साथ सामाजिक, पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता जैसे कार्यो पर भी लगानी चाहिये।

विधायक ऋतु खण्डुरी ने महिला सशक्तिकरण एवं शिक्षा आदि विषयों पर अपने विचार रखें। ऋषिकेश एम्स की डीन डॉ सुरेखा किशोर ने कार्यक्रम के दौरान भ्रूण हत्या व स्वास्थ्य कानून सम्बंधी विषयों की जानकारी प्रदान की।

महिला आयोग की सदस्य सचिव रविंद्री मंद्रवाला ने महिला सशक्तीकरण की जानकारी दी गयी। अध्यक्ष सरोजनी कैन्त्यूरा द्वारा कानूनी जागरूकता के साथ महिलाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने पर जोर दिया।

इस अवसर पर जिला पंचायत की अध्यक्ष दीप्ति रावत पालिका अध्यक्ष शकुन्तला राजपूत मधु बिष्ट, आशा बिष्ट, रश्मि पटवाल, रेशम बहुगुणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वीटी अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं को मानसिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक तौर पर सशक्त होने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति