वोडाफोन-आइडिया करेगी स्मार्ट शहरों में 5जी परीक्षण

Spread the love

नई दिल्ली । दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने 5जी- आधारित स्मार्ट सिटी समाधानों का परीक्षण करने के लिए बुनियादी ढांचा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के स्मार्ट वर्ल्ड एंड कम्युनिकेशन कारोबार इकाई के साथ भागीदारी की है।

कंपनी के एंटरप्राइज बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अभिजीत किशोर के अनुसार दूरसंचार समाधान स्मार्ट और टिकाऊ शहरों के निर्माण की रीढ़ होती हैं। 5 जी प्रौद्योगिकी के आने से शहरी विकास की चुनौतियों का समाधान करने और भविष्य में स्मार्ट शहरों के सतत निर्माण में सहायता के लिए संपूर्ण समाधान प्रदान करने के नए अवसर खुलते हैं। वीआई के साथ 5जी आधारित स्मार्ट सिटी समाधानों का परीक्षण करने के लिए साझेदारी की गयी है।
एलएंडटी के पूर्णकालिक निदेशक (रक्षा एवं स्मार्ट प्रौद्योगिकी) जे. डी. पाटिल ने कहा, लगातार विकसित हो रही इस दुनिया में हम स्मार्ट और अधिक बुद्धिमान समाधानों की मांग में तेजी से वृद्धि देख रहे हैं। एलएंडटी बड़े पैमाने पर समाज को लाभ पहुंचाने के लिए आईओटी और दूरसंचार क्षेत्रों में नवीनतम तकनीकी नवाचारों का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम भारतीय शहरों में कई स्मार्ट समाधानों को सफलतापूर्वक निष्पादित करने और आईओटी संचालित 5जी समाधान विकसित करने के लिए वोडाफोन आइडिया के साथ साझेदारी करने को लेकर खासा उत्साहित हैं।

Amit Amoli

Leave a Reply

Your email address will not be published.